Govt Reduces Salary of Employees due to Economic Crisis in Pakistan

कर्मचारियों को बड़ा झटका, वेतन के लिए सरकारी खजाने में नहीं है पैसा, सैलरी में इतने प्रतिशत की कटौती कर सकती है सरकार

कर्मचारियों को बड़ा झटका, वेतन के लिए सरकारी खजाने में नहीं है पैसा : Govt Reduced Salary of Employees due to Economic Crisis in Pakistan

Edited By :   Modified Date:  January 25, 2023 / 05:23 PM IST, Published Date : January 25, 2023/4:48 pm IST

इस्लामाबाद : Govt Reduces Salary of Employees पाकिस्तान में भारी आर्थिक संकट के बीच सरकार के सभी विभागों के कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत कटौती करने समेत कई प्रस्तावों पर विचार किया जा रहा है। बुधवार को जारी एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। पाकिस्तान विदेशी मुद्रा भंडार में कमी आने के बाद हाल के वर्षों में सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है।

Read More : किसानों को बड़ा तोहफा, बढ़ गई इस फसल की कीमत, अब इस दर से होगा भुगतान 

Govt Reduces Salary of Employees  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा गठित राष्ट्रीय मितव्ययिता समिति (एनएसी) सभी विभागों के सरकारी कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की कमी करने समेत विभिन्न प्रस्तावों पर विचार कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, एनएसी मंत्रालयों/विभागों के व्यय में 15 प्रतिशत की कमी करने, संघीय, राज्य मंत्रियों और सलाहकारों की संख्या 78 से घटाकर 30 करने पर विचार कर रही है।

Read More : Mr. 360 सूर्यकुमार यादव बने ICC के मेंस टी T-20 प्लेयर ऑफ़ दी ईयर, रिकार्ड ऐसे की दूर-दूर तक कोई नहीं

इन विचारों पर बुधवार देर शाम तक निर्णय ले लिया जाएगा और समिति इसकी रिपोर्ट प्रधानमंत्री को भेज देगी। सरकार कम व्यय के प्रस्तावों को अंतिम रूप दे रही है क्योंकि इसे अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से और सहायता मिलने की अपेक्षा है लेकिन सरकार उसकी शर्तों को लागू करने में हिचकिचा रही है।