पार्श्वनाथ ने चेन्नई में 15 साल पुराना संयुक्त उद्यम रद्द किया, निपटान में आठ एकड़ जमीन मिली

पार्श्वनाथ ने चेन्नई में 15 साल पुराना संयुक्त उद्यम रद्द किया, निपटान में आठ एकड़ जमीन मिली

Edited By: , October 20, 2021 / 05:16 PM IST

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) रियल्टी कंपनी पार्श्वनाथ लिमिटेड ने चेन्नई में 31 एकड़ भूमि पर मिश्रित-इस्तेमाल परियोजना के निर्माण के लिए सुमेरू सॉफ्ट प्राइवेट लिमिटेड और गोमती विश्वेश्वरन ट्रस्ट के साथ अपना संयुक्त उद्यम समझौता रद्द कर दिया है।

कंपनी को मध्यस्थता के जरिये निपटान में करीब आठ एकड़ जमीन मिली है।

पार्श्वनाथ लिमिटेड के चेयरमैन प्रदीप जैन ने पीटीआई-भाषा को इस संबंध में बताया कि बाजार की स्थितियों के कारण परियोजना को तैयार नहीं किया जा सका, इसलिए सभी पक्षों ने इस समझौते को बंद करने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि कंपनी को मध्यस्थता आदेश के जरिये लगभग आठ एकड़ भूमि मिली है और कंपनी इस परियोजना को विकसित करके इस भूमि का मौद्रिकरण करेगी।

कंपनी ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में बताया कि उसने सितंबर, 2006 में सुमेरू सॉफ्ट और गोमती विश्वेश्वरन ट्रस्ट (दो भूमि मालिकों) के साथ एक संयुक्त उद्यम समझौता (जेवीए) किया था।

इस समझौते के तहत चेन्नई में ओएमआर रोड स्थित पूंजा की 31 एकड़ भूमि पर आवासीय अपार्टमेंट, सर्विस अपार्टमेंट, वाणिज्यिक सहित बहु-सुविधा परिसर तैयार किया जाना था।

रियल्टी कंपनी ने बताया परियोजना का विकास शुरू नहीं किया जा सका और परियोजना की भूमि का कब्जा हमेशा जमीन मालिकों के पास ही रहा।

भाषा जतिन अजय

अजय