पीएफसी प्रोजेक्ट्स तनावग्रस्त परियोजनाओं के संचालन के लिए निवेशक साझेदार जुटाएगी |

पीएफसी प्रोजेक्ट्स तनावग्रस्त परियोजनाओं के संचालन के लिए निवेशक साझेदार जुटाएगी

पीएफसी प्रोजेक्ट्स तनावग्रस्त परियोजनाओं के संचालन के लिए निवेशक साझेदार जुटाएगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : August 14, 2022/6:20 pm IST

नयी दिल्ली,14 अगस्त (भाषा) पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन और आरईसी लिमिटेड का संयुक्त उद्यम पीएफसी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (पीपीएल) अधिग्रहीत तनावग्रस्त परिसंपत्तियों के परिचालन एवं रखरखाव के लिए तकनीकी या रणनीतिक निवेशक साझेदारों को अपने साथ जोड़ने की तैयारी में है।

एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया कि प्रतिस्पर्द्धी निविदा के जरिये रणनीतिक निवेशक साझेदारों को पीपीएल जोड़ेगी। इस तरह की पहली बोली अगले साल लगाए जाने की संभावना है।

बिजली क्षेत्र की तनावग्रस्त परिसंपत्तियों के अधिग्रहण के लिए पीएफसी और आरईसी ने मिलकर पीपीएल का गठन किया है। दोनों कंपनियों के निदेशक मंडल ने अगस्त की शुरुआत में 50-50 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

इस सूत्र ने कहा, ‘पीपीएल कर्ज का भुगतान न कर पाने की वजह से तनावग्रस्त हो चुकी ऊर्जा कंपनियों के संचालन के लिए तकनीकी और रणनीतिक साझेदारों की संभावनाएं तलाशेगी। प्रतिस्पर्धी बोली के जरिये हरेक तनावग्रस्त कंपनी के लिए एक तकनीकी या रणनीतिक साझेदार चुना जाएगा।’

पीपीएल ने फिलहाल दो परियोजनाओं के अधिग्रहण के लिए बोली लगाई हुई है। इनमें 3,600 मेगावाट क्षमता वाली केएसके महानदी परियोजना और 1920 मेगावाट क्षमता की लैंको अमरकंटक परियोजना शामिल हैं।

भाषा प्रेम

प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)