कोविड-19 के बीच ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं का उचित समाधान निकाला जाएगा: ठाकरे

कोविड-19 के बीच ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं का उचित समाधान निकाला जाएगा: ठाकरे

Edited By: , October 18, 2021 / 05:06 PM IST

मुंबई, 18 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण राज्य में ट्रांसपोर्टरों (परिवाहकों) को हो रही विभिन्न समस्याओं का उचित समाधन निकाला जाएगा। उन्होंने ट्रांसपोर्टरों की वित्तीय समस्याओं के हल का भी भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री ने यहां सह्याद्री अतिथि गृह में महाराष्ट्र राज्य ट्रक, टेंपो, टैंकर और बस परिवहन महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान यह बात कही।

उन्होंने राज्य के वित्त, परिवहन और पुलिस विभागों को ट्रांसपोर्टरों की विभिन्न मांगों का उपयुक्त समाधान खोजने के निर्देश भी दिए।

परिवाहकों के प्रतिनिधिमंडल ने वार्षिक मोटर वाहन कर और व्यापार कर से छूट, यात्रियों को स्कूलों और धार्मिक स्थलों पर ले जाने वाले वाहनों पर वाहन कर की पूरी छूट और राज्य भर में वाहनों और बसों के लिए पार्किंग स्थल के प्रावधान सहित विभिन्न मांगों को रखा।

ठाकरे ने कहा कि शहरी विकास विभाग को शहरों में बसों और ट्रकों की पर्याप्त पार्किंग की आवश्यकता के बारे में सूचित किया जाएगा और इसके लिए स्थानों की योजना बनाई जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से विभिन्न जांच चौकियों पर ट्रॉमा केयर सेंटर स्थापित करने की योजना बनाने को भी कहा।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है, ‘‘मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में कोविड​​-19 के कारण वित्तीय संकट का सामना कर रहे परिवाहकों के मामले में तुरंत एक उचित समाधान निकाला जाएगा।’’

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, परिवहन मंत्री अनिल परब, गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विकास खड़गे, पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय व अन्य लोग बैठक में मौजूद रहे।

भाषा कृष्ण अजय

अजय