Dairy farms milk price update, increase in milk purchase price by Rs 55

डेयरी किसानों को बड़ा तोहफा, दूध खरीद के दाम में 55 रुपये की बढ़ोतरी, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

Big gift to dairy farmers, increase in milk purchase price by Rs 55

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : May 24, 2022/10:48 pm IST

चंडीगढ़ः Dairy farms milk price update पंजाब सरकार ने राज्य के दूध उत्पादक किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने दूध खरीद के दाम में 55 रुपये की बढ़ोतरी की है। पंजाब के सहकारिता मंत्री हरपाल सिंह सीमा ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार ने डेयरी किसानों के लिए प्रति किलोग्राम दुग्ध वसा के आधार पर दूध खरीद के दाम में 55 रुपये की बढ़ोतरी की है। हरपाल सिंह ने बताया कि डेयरी किसानों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद यह फैसला किया गया।  मंत्री ने कहा कि दूध के खरीद मूल्य में बढ़ोतरी से इसके खुदरा दामों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Read more :  गेहूं निर्यात पर प्रतिबंध लगाने से किसानों को हुआ भारी नुकसान, कृषि मंत्री बोले – व्यापारी कर रहे थे कि गेँहू का स्टॉक इसलिए लगी निर्यात पर रोक 

Big gift to dairy farmers बता दें कि प्रगतिशील डेयरी किसान संघ (पीडीएफए) के तत्वावधान में डेयरी किसानों ने 21 मई को मोहाली में सार्वजनिक क्षेत्र के दुग्ध संयंत्रों पर दूध खरीद का मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया था। किसान दुग्ध वसा के आधार पर खरीद मूल्य में 100 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे। हालांकि सरकार ने दूध खरीद की कीमत में 55 रुपये प्रति किलोग्राम वसा की बढ़ोतरी कर दी है।