कोविड मामले बढ़ने का घरों की बिक्री पर मामूली असर: मेक्रोटेक डेवलपर्स |

कोविड मामले बढ़ने का घरों की बिक्री पर मामूली असर: मेक्रोटेक डेवलपर्स

कोविड मामले बढ़ने का घरों की बिक्री पर मामूली असर: मेक्रोटेक डेवलपर्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : January 26, 2022/6:53 pm IST

नयी दिल्ली, 26 जनवरी (भाषा) जमीन जायदाद के विकास से जुड़ी मेक्रोटेक डेवलपर्स ने कहा कि इस साल जनवरी के पहले दो हफ्तों में कोविड के मामले बढ़ने के कारण घरों की मांग पर मामूली असर पड़ा है। हालांकि कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी अभिषेक लोढ़ा ने इस वित्त वर्ष में 9,000 करोड़ रुपये के बिक्री बुकिंग लक्ष्य को पूरा करने का भरोसा जताया।

मेक्रोटेक डेवलपर्स अपनी संपत्तियों की बिक्री लोढ़ा ब्रांड के तहत करती है और वह मुंबई क्षेत्र तथा पुणे में परियोजनाओं का विकास कर रही है।

‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में अभिषेक लोढ़ा ने कहा कि कंपनी ने इस वित्त वर्ष में कीमतों में अब तक औसतन चार से पांच फीसदी की बढ़ोतरी की है।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में अब तक 14,500 करोड़ रुपये के 11 संयुक्त विकास समझौते किए हैं और मार्च के अंत तक और सौदे होने की उम्मीद जताई।

कोविड की नई लहर के प्रभाव के बारे में उन्होंने कहा कि इस महीने के पहले दो हफ्तों में आवाजाही पर पाबंदी के कारण मामूली असर पड़ा हालांकि घर खरीदारों की धारणा सकारात्मक और मजबूत है।

लोढ़ा ने कहा, ‘‘लोग खरीदना चाहते हैं और खरीद रहे हैं। घर के मालिकाना हक का महत्व बढ़ रहा है।’’

मेक्रोटेक ने चालू वित्त वर्ष में 9,000 करोड़ रुपये की बिक्री का अनुमान रखा है जो पिछले वित्त वर्ष के 5,970 करोड़ रुपये के मुकाबले करीब 50 फीसदी अधिक है।

भाषा मानसी रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)