सैमसंग इंडिया की आईआईटी, अन्य संस्थानों से 1,000 इंजीनियरों की नियुक्ति की योजना |

सैमसंग इंडिया की आईआईटी, अन्य संस्थानों से 1,000 इंजीनियरों की नियुक्ति की योजना

सैमसंग इंडिया की आईआईटी, अन्य संस्थानों से 1,000 इंजीनियरों की नियुक्ति की योजना

: , November 30, 2022 / 01:05 PM IST

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (भाषा) सैमसंग इंडिया देशभर में अपने शोध एवं विकास (आरएंडडी) संस्थानों के लिए 1,000 इंजीनियरों की नियुक्ति की योजना बना रही है। इन इंजीनियरों की नियुक्ति भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) और अन्य शीर्ष संस्थानों से की जाएगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

ये युवा इंजीनियर कंपनी के साथ 2023 में जुड़ेंगे और उसके बेंगलुरु, नोएडा, दिल्ली के आरएंडडी संस्थानों तथा बेंगलुरु में सैमसंग सेमीकंडक्टर इंडिया रिसर्च में नई पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों पर काम करेंगे।

सैमसंग इंडिया के मानव संसाधन प्रमुख समीर वधावन ने बुधवार को बयान में कहा, ‘‘नवोन्मेषण और नई पीढ़ी की प्रौद्योगिकी पर काम करने के लिए सैमसंग के शोध एवं विकास केंद्र देश के शीर्ष इंजीनियरिंग संस्थानों से नई प्रतिभाओं को जोड़ने की तैयारी कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि ये लोग नवोन्मेषण, प्रौद्योगिकी, उत्पाद एवं डिजाइन तथा भारत केंद्रित नवाचारों पर काम करेंगे जिससे लोगों के जीवन में सुधार आएगा।’’

उन्होंने कहा कि यह हमारी डिजिटल इंडिया को सशक्त करने की सोच के अनुरूप है।

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी कंप्यूटर साइंस और संबद्ध शाखाओं मसलन कृत्रिम मेधा, मशीन लर्निंग, कंप्यूटर विजन और वीएलएसआई, सूचना प्रौद्योगिकी और संचार नेटवर्क के लिए इन इंजीनियरों की नियुक्ति करने जा रही है।

इसके अलावा कंपनी गणित तथा कंप्यूटिंग और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग क्षेत्र से भी इंजीनियरों की नियुक्ति करेगी।

भाषा अजय अजय रिया

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)