‘संतूर’ बना 2,300 करोड़ रुपये का ब्रांड, 2021-22 में विप्रो का कारोबार 8,634 करोड़ रुपये पर |

‘संतूर’ बना 2,300 करोड़ रुपये का ब्रांड, 2021-22 में विप्रो का कारोबार 8,634 करोड़ रुपये पर

‘संतूर’ बना 2,300 करोड़ रुपये का ब्रांड, 2021-22 में विप्रो का कारोबार 8,634 करोड़ रुपये पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 27, 2022/10:13 pm IST

नयी दिल्ली, 27 जून (भाषा) विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग (डब्ल्यूसीसीएल) का साबुन ‘संतूर’ बीते वित्त वर्ष 2021-22 में 2,300 करोड़ रुपये का ब्रांड बन गया है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनीत अग्रवाल ने सोमवार को यह जानकारी दी।

रोजाना के उपभोग के सामान (एफएमसीजी) और लाइटिंग उत्पाद खंड में कारोबार करने वाली कंपनी की आमदनी 31 मार्च, 2022 को समाप्त वित्त वर्ष में 8,634 करोड़ रुपये रही है।

हालांकि, चालू वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी मुद्रास्फीति दबाव को लेकर चिंतित है, लेकिन पाम तेल कीमतों में नरमी और कच्चे तेल के दाम नीचे आने से उसे अपने कारोबार में सुधार का भरोसा है।

अग्रवाल ने कहा कि बेहतर मानसून और रोजगार सृजन से मांग बढ़ाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘भारत में संतूर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। यह 2,300 करोड़ रुपये का ब्रांड बन गया है। साबुन के मामले में हमारा ब्रांड दूसरे स्थान पर है।’’

उन्होंने बताया कि पांच बाजारों…..आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में संतूर पहले नंबर का ब्रांड है।

भाषा अजय अजय रमण

रमण

 

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