सेबी ने मार्च में 'स्कोर्स' के जरिये 4,000 से ज्यादा शिकायतें निपटाईं |

सेबी ने मार्च में ‘स्कोर्स’ के जरिये 4,000 से ज्यादा शिकायतें निपटाईं

सेबी ने मार्च में 'स्कोर्स' के जरिये 4,000 से ज्यादा शिकायतें निपटाईं

Edited By :  
Modified Date: April 14, 2025 / 09:02 PM IST
,
Published Date: April 14, 2025 9:02 pm IST

नयी दिल्ली, 14 अप्रैल (भाषा) पूंजी बाजार नियामक सेबी ने अपने शिकायत निवारण मंच ‘स्कोर्स’ के जरिये मार्च में 4,371 शिकायतों का निपटारा किया है।

नियामक ने कहा कि मार्च के अंत तक स्कोर्स मंच पर तीन महीने से ज्यादा समय से लंबित शिकायतों की संख्या तीन थीं। इसमें मधुवीर कॉम18 नेटवर्क लिमिटेड और निखिल दयानंद बलजेकर से जुड़ी शिकायतें भी शामिल हैं।

सेबी के आंकड़ों के मुताबिक, 28 फरवरी तक लंबित शिकायतों की संख्या 4,376 थी।

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने 11 अप्रैल को एक सार्वजनिक सूचना में कहा कि मार्च में बाजार नियामक को 4,156 नई शिकायतें मिलीं और 31 मार्च तक कुल 4,161 शिकायतें अनसुलझी रहीं।

नियामक ने यह भी बताया कि मार्च में पक्षों द्वारा कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) जमा करने में लिया गया औसत समाधान समय नौ दिनों का था।

भाषा पाण्डेय प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)