गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ के फिर अध्यक्ष चुने गये शामल पटेल |

गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ के फिर अध्यक्ष चुने गये शामल पटेल

गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ के फिर अध्यक्ष चुने गये शामल पटेल

: , January 24, 2023 / 08:33 PM IST

आणंद (गुजरात), 24 जनवरी (भाषा) डेयरी सहकारी समितयों से जुड़े रहे शामल पटेल को मंगलवार को सर्वसम्मति से गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) का अध्यक्ष चुना गया। जीसीएमएमएफ, ‘अमूल’ ब्रांड के तहत दूध और डेयरी उत्पादों का विपणन करती है।

सहकारी संस्था ने एक बयान में कहा कि जीसीएमएमएफ के निदेशक मंडल की यहां चुनाव के लिए बैठक हुई। बैठक में वालमजी हुंबल को सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष पद पर फिर से चुना गया। पिछले वित्त वर्ष के दौरान सहकारी संस्था का कारोबार 46,481 करोड़ रुपये रहा था।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि पटेल साबर डेयरी यूनियन के अध्यक्ष भी हैं। यह राज्य की सबसे बड़ी डेयरी श्रमिक संगठनों में से एक है, जिसकी वार्षिक बिक्री 6,800 करोड़ रुपये से अधिक की है और इसकी 3.85 लाख दुग्ध उत्पादक किसान सदस्य हैं। वह पिछले 33 वर्षों से गुजरात की डेयरी सहकारी समितियों से जुड़े हुए हैं।

उन्हें पहली बार जुलाई 2020 में जीसीएमएमएफ अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। ढाई साल का कार्यकाल समाप्त होने के बाद मंगलवार को उन्हें फिर से चुना गया।

जीसीएमएमएफ ने कहा कि आणंद के डिप्टी कलेक्टर ने 18 सदस्यों में से 17 की उपस्थिति में चुनाव कराया। ये सदस्य राज्य में अपने जिला दुग्ध संघों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

भाषा राजेश राजेश रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)