स्पाइसजेट ने ईसीएलजीएस कोष मिलने के बाद पायलटों के एक वर्ग का वेतन बढ़ाया |

स्पाइसजेट ने ईसीएलजीएस कोष मिलने के बाद पायलटों के एक वर्ग का वेतन बढ़ाया

स्पाइसजेट ने ईसीएलजीएस कोष मिलने के बाद पायलटों के एक वर्ग का वेतन बढ़ाया

: , September 22, 2022 / 03:07 PM IST

मुंबई, 22 सितंबर (भाषा) विमानन कंपनी स्पाइसजेट अक्टूबर से अपने पायलटों के एक वर्ग के वेतन में करीब 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी की एक आंतरिक सूचना से यह जानकारी मिली है।

सूचना के अनुसार, एयरलाइन को सरकार से ऋण गारंटी योजना के तहत धन की पहली किस्त मिली है जिसके बाद उसने अपने पायलटों एक वर्ग के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला किया है।

एयरलाइन की ओर से अपने पायलटों को भेजी गयी सूचना के मुताबिक, अजय सिंह प्रवर्तित घाटे में चल रही विमानन कंपनी अगले दो से तीन सप्ताह में अपने कर्मचारियों के स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) को जमा करेगी।

एयरलाइन की ओर से सूचना ऐसे समय दी गई है जबकि उसने अपने चालक दल के 80 सदस्यों को तीन महीने के लिए बिना वेतन छुट्टी पर भेज दिया है। इसके अलावा नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट पर 50 प्रतिशत उड़ानों के अंकुश को 29 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है।

एयरलाइन के सूत्रों ने दो सितंबर को पीटीआई-भाषा को बताया था कि सरकार की आपात ऋण सुविधा गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) के तहत एयरलाइन को लगभग 225 करोड़ रुपये प्राप्त होने की संभावना थी।

स्पाइसजेट के उड़ान परिचालन के प्रमुख कैप्टन गुरचरण अरोड़ा ने सूचना में कहा कि एयरलाइन को केंद्र सरकार की ईसीएलजीएस योजना के तहत ऋण के लिए मंजूरी मिल गई है। इसकी पहली किस्त प्राप्त हो चुकी है। हालांकि, उन्होंने पहली किस्त में प्राप्त राशि का उल्लेख नहीं किया।

भाषा रिया अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)