स्क्वायर यार्ड्स निवेशकों को वाणिज्यिक परिसंपत्ति में आंशिक स्वामित्व का अवसर देगी |

स्क्वायर यार्ड्स निवेशकों को वाणिज्यिक परिसंपत्ति में आंशिक स्वामित्व का अवसर देगी

स्क्वायर यार्ड्स निवेशकों को वाणिज्यिक परिसंपत्ति में आंशिक स्वामित्व का अवसर देगी

: , November 29, 2022 / 08:02 PM IST

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (भाषा) परिसंपत्तियों और आवास ऋण के लिए ब्रोकरेज सेवा प्रदाता कंपनी स्क्वेयर यार्ड्स की परिसंपत्ति प्रबंधन से जुड़ी इकाई ने निवेशकों के लिए किराया देने वाली रियल एस्टेट परिसंपत्तियों के आंशिक स्वामित्व का कारोबार शुरू किया हैं। इसमें निवेशक अपनी पूंजी पर सालाना 14 से 18 फीसदी की रिटर्न पा सकेंगे।

स्क्वायर यार्ड्स ने एक बयान में कहा कि उसकी इकाई ‘प्रॉप्सएएमसी’ ने आंशिक स्वामित्व रियल एस्टेट निवेश मंच शुरू किया है जिसमें मालिकाना हक संबंधी आंकड़े और विश्लेषणात्मक क्षमता जैसी सुविधाएं भी हैं।

कंपनी का लक्ष्य अगले तीन वर्ष में आंशिक स्वामित्व परिसंपत्तियों में एक अरब डॉलर की प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियां बनाने का है। यह मंच निवेशकों को मुंबई, ठाणे, पुणे, बेंगलुरु, गुरुग्राम, नोएडा, चेन्नई और गोवा जैसे शहरों में वाणिज्यिक परिसंपत्तियों का आंशिक स्वामित्व लेने का अवसर देगा।

स्क्वायर यार्ड्स के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी तनुज शौरी ने कहा, ‘‘भारत के वाणिज्यिक रियल एस्टेट बाजार पर लंबे समय से अमीर व्यक्तियों एवं संस्थानों का दबदबा रहा है। आंशिक स्वामित्व का उद्देश्य वाणिज्यिक संपत्तियों में निवेश को किफायती बनाकर इस परिस्थिति को बदलना है।’’

भाषा मानसी रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)