State Bank of India increased RD interest rates

एसबीआई ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, बैंक ने बढ़ाई RD की ब्याज दरें, चेक करें लेटेस्ट रेट

एसबीआई ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, बैंक ने बढ़ाई RD की ब्याज दरें : State Bank of India increased RD interest rates

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 17, 2022/8:16 pm IST

नई द‍िल्‍ली : increased RD interest rates देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। बैंक ने रिकरिंग डिपॉजिट (RD) पर म‍िलने वाले ब्‍याज की दरों में बदलाव क‍िया है। बदलाव किए गए ब्याज दर 15 फरवरी से लागू हो गए हैं। बैंक की तरफ से बढ़ाई गई रिकरिंग डिपॉजिट की दरों का फायदा ऐसे ग्राहकों को म‍िलेगा, जिन्होंने रिकरिंग डिपॉजिट करा रखी है।

Read more : अवैध और मिलावटी शराब की बिक्री पर होगी सख्त कार्रवाई, ओवर रेट पर शराब बेचने वाले होंगे बर्खास्त

increased RD interest rates एक साल से लेकर 2 साल से कम की अवधि के लिए रिकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज दर 5।1 फीसदी दी जाएगी। दो साल से तीन साल से कम की अवधि के लिए रिकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज दर पहले के 5।10 फीसदी से 10 आधार अंक बढ़ाकर 5।20 फीसदी कर दी गई है। तीन साल से पांच साल से कम की अवधि के लिए दर को बढ़ाकर 5।45 फीसदी कर दिया गया है। पांच साल से 10 साल की अवधि के लिए ब्याज दर को बढ़ाकर 5।50 फीसदी कर दिया गया है।

Read more : शुभम शर्मा का अर्धशतक, मध्य प्रदेश के सात विकेट पर 235 रन

आपको बता दें कि आप सिर्फ 100 रुपए की न्यूनतम जमा राशि के साथ एसबीआई की रिकरिंग डिपॉजिट अकाउंट खोल सकते हैं। ये अकाउंट 12 महीने से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए खोला जा सकता है। फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की तरह, रिकरिंग डिपॉजिट में भी वरिष्ठ नागरिकों को सभी अवधियों में अतिरिक्त ब्याज की पेशकश की जाती है।