इस्पात मंत्री ने राउरकेला में सेल का 100 बिस्तरों वाला कोविड केंद्र राष्ट्र को समर्पित किया | Steel Minister dedicates SAIL's 100 bedded covid centre at Rourkela to the nation

इस्पात मंत्री ने राउरकेला में सेल का 100 बिस्तरों वाला कोविड केंद्र राष्ट्र को समर्पित किया

इस्पात मंत्री ने राउरकेला में सेल का 100 बिस्तरों वाला कोविड केंद्र राष्ट्र को समर्पित किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : June 2, 2021/2:50 pm IST

नयी दिल्ली, दो जून (भाषा) केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रदान ने बुधवार को ओडिशा में भारतीय इस्पात प्राधिकरण (सेल) के राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में 100 बिस्तरों वाला एक कोविड स्वास्थ्य सेवा केंद्र राष्ट्र को समर्पित किया।

इस्पात मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस केंद्र की क्षमता बढ़ाकर 500 बिस्तर तक कर दी जाएगी। बयान में कहा गया, ‘पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज राउरकेला इस्पात संयंत्र में 100 बिस्तरों वाला एक कोविड स्वास्थ्य सेवा प्रतिष्ठान – इस्पात निदान केंद्र – राष्ट्र को समर्पित किया।’

स्वास्थ्य केंद्र में लगे सभी बिस्तर गैसीय ऑक्सीजन की सुविधा से लैस होंगे जो इस्पात संयंत्र की ऑक्सीजन इकाई से एक विशेष पाइपलाइन के जरिए पहुंचाया जाएगा।

प्रधान ने कहा कि केंद्र से दक्षिणी राउरकेला क्षेत्र में महामारी की दूसरी लहर को रोकने में मदद मिलेगी और साथ ही यह तीसरी लहर के बीच स्वास्थ्य सेवा प्रतिक्रिया को मजबूत करेगा।

भाषा

प्रणव महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)