Such vehicles will turn into junk, central govt has sent a new policy to states

कबाड़ में बदल जाएंगे ऐसे वाहन, केंद्र सरकार ने राज्यों को भेजी नई नीति, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कही ये बात

Such vehicles will turn into junk, central govt has sent a new policy to states

Edited By: , November 29, 2022 / 07:55 PM IST

नागपुर : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि भारत सरकार के 15 साल से अधिक पुराने सभी वाहनों को कबाड़ में बदला जाएगा और इससे संबंधित नीति राज्यों को भेजी गई है। गडकरी ने यहां वार्षिक कृषि प्रदर्शनी ‘एग्रो-विजन’ के उद्घाटन के मौके पर यह बात कही।

Read More : मातम में बदली खुशियां! तेज रफ्तार बाइक और ट्रक के बीच जबरदस्त टक्कर, दो की मौके पर मौत, शादी समारोह से लौट रहे थे दोनों

उन्होंने कहा, ”मैंने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में एक फाइल पर हस्ताक्षर किये। इसके तहत भारत सरकार के सभी 15 साल से अधिक पुराने वाहनों को कबाड़ में बदल दिया जाएगा। मैंने भारत सरकार की इस नीति को सभी राज्यों को भेज दिया है। उन्हें भी राज्यों के स्तर पर इसे अपनाना चाहिए।”

Read More : ऐसी ड्रेस पहनकर घर से बाहर निकली जाह्नवी कपूर, कैमरे में कैद हुआ सब कुछ 

गडकरी ने कहा कि पानीपत में इंडियन ऑयल के दो संयंत्र लगभग शुरू हो गए हैं, जिनमें से एक प्रतिदिन एक लाख लीटर एथनॉल का उत्पादन करेगा, जबकि दूसरा संयंत्र चावल के भूसे का उपयोग करके प्रतिदिन 150 टन बायो-बिटुमेन का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि इन संयंत्रों से पराली जलाने की समस्या में कमी आएगी। इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि थे। उन्होंने गडकरी के प्रयासों की तारीफ की।

Read More : Sarkari Naukri: SBI बैंक में विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा, जल्द करें आवेदन