बाजरा उत्पाद श्रेणी को मजबूत करने के लिए आईआईएमआर से हाथ मिलाएगी टाटा कंज्यूमर

बाजरा उत्पाद श्रेणी को मजबूत करने के लिए आईआईएमआर से हाथ मिलाएगी टाटा कंज्यूमर

Edited By: , September 15, 2021 / 06:12 PM IST

नयी दिल्ली 15 सितंबर (भाषा) रोजमर्रा के सामान बनाने वाली कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड पारंपरिक अनाज बाजरे (मिलेट) की पूरी क्षमता के दोहन के लिए भारतीय कदन्न अनुसंधान संस्थान (आईआईएमआर) के साथ साझेदारी करेगी।

एक संयुक्त बयान में कहा गया कि टाटा कंज्यूमर और आईआईएमआर नवाचार को मजबूत करने, उपभोक्ता अनुभव को बढ़ाने और इस पुराने भारतीय अनाज को और अधिक मुख्यधारा में लाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगे।

टाटा समूह की कंपनी सोलफुल ब्रांड की मूल कंपनी है, जो बच्चों और वयस्कों के लिए मोटे अनाज आधारित उत्पादों की एक पूरी श्रेणी बनाती है।

बयान में कहा, ‘‘यह समझौता दो संस्थाओं के अनुसंधान और विकास विशेषज्ञता का संयोजन करने और टाटा कंज्यूमर को मोटे अनाज आधारित उत्पाद श्रेणी को मजबूत करने में मदद करेगा। इस समझौते का उद्देश्य देशभर के उपभोक्ताओं को बाजरे से बने उत्पाद उपलब्ध कराना है।

टाटा कंज्यूमर के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुनील डिसूजा ने कहा, ‘‘भारत मोटे अनाज के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक है। हमें इस मोटे अनाज की क्षमता के पूरे दोहन के लिए आईआईएमआर के साथ जुड़कर खुशी हो रही है।’

उन्होंने कहा, ‘‘यह साझेदारी हमारे नवाचार एजेंडे को मजबूत करने में मदद करेगी।’’

भाषा जतिन अजय राजेश

अजय