कोविड-19 के कारण टाटा मोटर्स ने अपने कार्यों से जुड़े 91 लोगों को खोया: चंद्रशेखरन |

कोविड-19 के कारण टाटा मोटर्स ने अपने कार्यों से जुड़े 91 लोगों को खोया: चंद्रशेखरन

कोविड-19 के कारण टाटा मोटर्स ने अपने कार्यों से जुड़े 91 लोगों को खोया: चंद्रशेखरन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : July 30, 2021/8:43 pm IST

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा) टाटा मोटर्स ने कोविड-19 के कारण कंपनी के कार्यों से जुडे़ 91 लोगों को खो दिया। कंपनी ने कहा है कि प्रभावित परिवारों की मदद के लिए ‘ जो भी संभव है, वह करने ’ को तैयार है।

कंपनी के अध्यक्ष, एन चंद्रशेखरन ने शुक्रवार को आभासी रूप से आयोजित कंपनी के शेयरधारकों की वार्षिक महासभा में प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।

उन्होंने कहा कि , ‘‘हमारी कंपनी, टाटा मोटर्स के लिए, यह एक बहुत ही कठिन वर्ष था। वर्ष के दौरान हमारा तत्काल ध्यान हमारे कर्मचारियों और हमारे पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों की सुरक्षा और कल्याण पर था। हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, हमने इस संघर्ष में 91 लोगों को खो दिया। उनके परिवारों और प्रियजनों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है।’’

चंद्रशेखरन ने कहा कि कंपनी, मृतकों के परिवारों का समर्थन करने के लिए ‘हरसंभव प्रयत्न करेगी।’’

महामारी के प्रभाव पर टिप्पणी करते हुए, उन्होंने कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण उत्पादन आपूर्ति श्रृंखला और खुदरा नेटवर्क में व्यवधान के साथ-साथ उपभोक्ता मांग में कमी आई है।

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021 के चुनौतीपूर्ण रहने के बाद भी कंपनी वित्तीय वर्ष 2023-24 तक एक शून्य-ऋण वाली कंपनी बनने की राह पर अग्रसर है। शून्य रिण से मतलब कंपनी पर कर्ज का भार उसके पास पड़ी नकदी के स्तर पर आने से होता है।

भाषा राजेश राजेश मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)