ट्यूलिप इंफ्राटेक गुरुग्राम में आठ साल में 5,500 करोड़ रुपये निवेश करेगी |

ट्यूलिप इंफ्राटेक गुरुग्राम में आठ साल में 5,500 करोड़ रुपये निवेश करेगी

ट्यूलिप इंफ्राटेक गुरुग्राम में आठ साल में 5,500 करोड़ रुपये निवेश करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 27, 2022/4:42 pm IST

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा) रियल्टी फर्म ट्यूलिप इंफ्राटेक अगले आठ साल में गुरुग्राम में मिश्रित उपयोग वाली प्रीमियम परियोजना के विकास पर 5,500 करोड़ रुपये निवेश करेगी।

कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक प्रवीण जैन ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर स्थित 19 एकड़ भूभाग वाली इस परियोजना का अधिग्रहण किया गया है। रियल्टी फर्म विपुल लिमिटेड की इस परियोजना का काम लंबे समय से रुका हुआ था। इस सौदे में विपुल लिमिटेड पर बकाया 450 करोड़ रुपये का कर्ज भी ट्यूलिप ने अपने ऊपर ले लिया है।

जैन ने बताया कि इस भूखंड में ट्यूलिप मोन्सेला परियोजना शुरू की गई है जिसमें 1,100 फ्लैट बनाए जाएंगे। इस महंगी परियोजना में करीब 250 फ्लैट आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए भी होंगे।

रियल एस्टेट कंपनियों के संगठन नारेडको (नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल) के चेयरमैन की भी जिम्मेदारी निभा रहे जैन ने कहा कि इस परियोजना में कुल 60 लाख वर्ग फुट क्षेत्र का विकास किया जाएगा जिसमें छह लाख वर्ग फुट वाणिज्यिक क्षेत्र भी है।

जैन ने कहा, ‘इस समूची परियोजना के विकास पर करीब 5,500 करोड़ रुपये निवेश किए जाएंगे। इसे अगले आठ साल में चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।’

भाषा

प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)