अमेरिकी राष्ट्रपति समझते हैं कि छंटनी का सीधा असर परिवारों पर पड़ सकता है: व्हाइट हाउस |

अमेरिकी राष्ट्रपति समझते हैं कि छंटनी का सीधा असर परिवारों पर पड़ सकता है: व्हाइट हाउस

अमेरिकी राष्ट्रपति समझते हैं कि छंटनी का सीधा असर परिवारों पर पड़ सकता है: व्हाइट हाउस

:   Modified Date:  January 25, 2023 / 11:04 AM IST, Published Date : January 25, 2023/11:04 am IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 25 जनवरी (भाषा) अमेरिका में व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि छंटनी का सीधा असर परिवारों पर पड़ सकता है।

गौरतलब है कि गूगल, अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक जैसी प्रमुख तकनीकी कंपनियों द्वारा बड़े पैमाने पर छंटनी की गई है। इसके चलते हजारों भारतीय-अमेरिकी आईटी पेशेवर बेरोजगार हो गए हैं।

गूगल ने 20 जनवरी को दुनिया भर में 12,000 नौकरियों को खत्म कर दिया था। पिछले हफ्ते माइक्रोसॉफ्ट ने भी 10,000 नौकरियों को खत्म करने की घोषणा की। अमेजन 18,000 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। फेसबुक की मूल कंपनी मेटा 11,000 कर्मचारियों को पदमुक्त कर रही है।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने मंगलवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”राष्ट्रपति अच्छी तरह समझते हैं कि नौकरी खोने का प्रभाव परिवार पर कैसे पड़ सकता है।” उन्होंने आश्वासन दिया कि राष्ट्रपति बाइडन यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाए करेंगे कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था सभी के लिए काम करे।

उन्होंने कहा कि छंटनी के बावजूद, अमेरिका में बेरोजगारी की दर गिर रही थी, जो बाइडन प्रशासन की आर्थिक नीतियों का परिणाम है।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)