वाहन विनिर्माता लागत पर नहीं गुणवत्ता पर ध्यान दें: गडकरी |

वाहन विनिर्माता लागत पर नहीं गुणवत्ता पर ध्यान दें: गडकरी

वाहन विनिर्माता लागत पर नहीं गुणवत्ता पर ध्यान दें: गडकरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 15, 2022/6:21 pm IST

नयी दिल्ली, 15 सितंबर (भाषा) केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को वाहन विनिर्माताओं से कहा कि वे लागत पर नहीं बल्कि गुणवत्ता पर ध्यान दें। उद्योगपति साइरस मिस्त्री का सड़क दुर्घटना में निधन होने के बाद सड़क सुरक्षा को लेकर छिड़ी बहस की पृष्ठभूमि में उन्होंने यह बात कही।

वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के 62वें वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए गड़करी ने कहा कि वाहन विनिर्माताओं को लागत घटाने, ग्राहकों को और सुविधाएं देने, आयात घटाने और निर्यात बढ़ाने के लिए नई प्रौद्योगिकियां अपनानी चाहिए।

गडकरी ने कहा, ‘‘वाहन क्षेत्र के अपने मित्रों से मैं कहता हूं कि उन्हें लागत के बजाय गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि लोगों की पसंद बदल रही है।’’

वाहन कबाड़ नीति का जिक्र करते हुए गडकरी कहा कि परिवहन एवं इस्पात मंत्रालय वित्त मंत्रालय से माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में कटौती का अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं और इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वित्त मंत्री से अनुरोध करेंगे कि पुराने वाहनों को कबाड़ में बदलने के बाद नए वाहन की खरीद पर जीएसटी कम किया जाए।

उन्होंने कहा कि वाहन विनिर्माता लोगों को पुराने वाहन को कबाड़ में देने के एवज में नए वाहन की खरीद पर कुछ छूट की पेशकश भी कर सकते हैं।

भाषा मानसी अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)