ट्विन स्टार की अधिग्रहण बोली के खिलाफ वेणुगोपाल धूत ने एनसीएलएटी का रुख किया

ट्विन स्टार की अधिग्रहण बोली के खिलाफ वेणुगोपाल धूत ने एनसीएलएटी का रुख किया

Edited By: , August 1, 2021 / 08:13 PM IST

नयी दिल्ली एक अगस्त (भाषा) वीडियोकॉन समूह के पूर्व प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत ने समूह के लिए अनिल अग्रवाल की ट्विन स्टार की अधिग्रहण बोली के खिलाफ एनसीएलएटी का रुख किया है।

इससे पहले राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने कर्ज में डूबे वीडियोकॉन समूह की 13 कंपनियों के लिए अनिल अग्रवाल की ट्विन स्टार टेक्नोलॉजीज द्वारा 2,962 करोड़ रुपये की अधिग्रहण बोली को मंजूरी दी थी।

धूत ने राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) के समक्ष दाखिल अपनी याचिका में एनसीएलटी की मुंबई पीठ के फैसले को रद्द करना की अपील की है।

उन्होंने न्यायाधिकरण से ऋणदाताओं को दिवाला और दिवालियापन संहिता (आईबीसी) की धारा 12 के तहत उनके द्वारा प्रस्तुत 31,789 करोड़ रुपये के निपटान योजना पर विचार करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया है।

वीडियोकॉन समूह के पूर्व प्रवर्तक ने अपनी याचिका में समाधान पेशेवर की भूमिका पर भी सवाल उठाया है। उनका कहना है कि समाधान पेशेवर द्वारा सभी बोलीदाताओं को दिए गए सूचना ज्ञापन (निविदा फॉर्म) में वीडियोकॉन समूह की विदेशी तेल और गैस संपत्ति का उल्लेख करना चाहिए था। उल्लेख ना किए जाने के कारण मूल्याकंन को शामिल नहीं किया गया।

भाषा जतिन प्रणव

प्रणव