विनोद कन्नन होंगे विस्तार के नए सीईओ, थंग सिंगापुर एयरलाइंस में जाएंगे

विनोद कन्नन होंगे विस्तार के नए सीईओ, थंग सिंगापुर एयरलाइंस में जाएंगे

Edited By: , September 14, 2021 / 06:41 PM IST

मुंबई, 14 सितंबर (भाषा) विमान सेवा प्रदाता विस्तार के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (सीसीओ) विनोद कन्नन अब एयरलाइन के नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) होंगे। वह लेजली थंग का स्थान लेंगे जो सिंगापुर वापस जा रहे हैं। थंग सिंगापुर एयरलाइंस में वरिष्ठ पद संभालेंगे। कन्नन एक जनवरी, 2022 में अपना कार्यभार संभालेंगे।

कंपनी के मौजूदा सीईओ विस्तार में चार साल से अधिक बिताने के बाद सिंगापुर एयरलाइंस में एक जनवरी, 2022 से नयी जिम्मेदारी संभालेंगे।

टाटा एसआईए एयरलाइंस लि. के निदेशक मंडल ने कन्नन को थंग का उत्तराधिकारी नियुक्त किया है। वह नए साल से यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

विस्तारा टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस का 51:49 अनुपात का संयुक्त उद्यम है।

विस्तार के चेयरमैन भास्कर भट्ट ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय परिचालन की शुरुआत और सेवा में बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर को शामिल करने के चरण में लेजली ने एयरलाइन का नेतृत्व किया। अब कन्नन विस्तार के अगले चरण की वृद्धि को आगे बढ़ाएंगे।’’

थंग ने अक्टूबर, 2017 में विस्तार के पहले सीईओ फी तेई यिओ का स्थान लिया था। कन्नन जून, 2019 में मुख्य रणनीति अधिकारी के रूप में कंपनी में शामिल हुए थे और मौजूदा समय में वह नेटवर्क योजना, राजस्व प्रबंधन, विपणन, ग्राहक अनुभव और केबिन सेवा कामकाज की अगुवाई कर रहे हैं।

कन्नन ने साल 2001 में सिंगापुर एयरलाइंस के साथ अपने करियर की शुरुआत की और एयरलाइन में कई वरिष्ठ पदों पर काम किया।

भाषा अजय अजय रमण

रमण