वारी एनर्जीज ने अमेरिका में 300 मेगावाट से अधिक सौर मॉड्यूल का उत्पादन पूरा किया

वारी एनर्जीज ने अमेरिका में 300 मेगावाट से अधिक सौर मॉड्यूल का उत्पादन पूरा किया

Edited By: , July 27, 2021 / 04:57 PM IST

नयी दिल्ली 27 जुलाई (भाषा) वारी एनर्जीज ने मंगलवार को कहा कि उसने अमेरिका में अक्वामरीन परियोजना के लिए 300 मेगावाट से अधिक सौर मॉड्यूल का उत्पादन पूरा कर लिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘वारी एनर्जीज ने एक्वामरीन परियोजना के लिए 300 से अधिक मेगावाट सौर मॉड्यूल का उत्पादन पूरा कर लिया है। जो कैलिफोर्निया में चल रहे 250 मेगावाट के वेस्टलैंड्स सोलर पार्क (डब्ल्यूएसपी) के पहले चरण का हिस्सा है।’’

कंपनी ने बताया कि वारी द्वारा आपूर्ति किये गए सौर मॉड्यूल की विनिर्माण संयंत्र में गुणवत्ता जांच भी की गई हैं। वारी पहले ही विश्व स्तर पर 3000 मेगावाट सौर पैनलों की आपूर्ति कर चुकी है। कंपनी भारत और दक्षिणपूर्व एशिया में सौर ईपीसी परियोजनाओं को चालू कर चुकी है।

वारी एनर्जीज के बिक्री और विपणन निदेशक सुनील राठी ने कहा, ‘‘यह आपूर्ति केंद्र सरकार के महत्वकांशी आत्मनिर्भर भारत संकल्प का हिस्सा है। यह वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारतीय निर्माताओं की क्षमताओं को दर्शाता है।’’

उन्होंने कहा कि वेस्टलैंड्स सोलर पार्क के लिए इस आपूर्ति आर्डर से देश को 10.5 करोड़ डॉलर विदेशी मुद्रा प्राप्त हुई है और रोजगार के अच्छे अवसर पैदा हुए हैं।

भाषा जतिन रमण

रमण