Zomato Name Change: Zomato ने बदला अपना नाम, अब इस नाम से मिलेगी नई पहचान, जानें कंपनी ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला

Zomato Name Change: Zomato ने बदला अपना नाम, अब इस नाम से मिलेगी नई पहचान, जानें कंपनी ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला

Zomato Name Change: Zomato ने बदला अपना नाम, अब इस नाम से मिलेगी नई पहचान, जानें कंपनी ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला

Zomato Name Change/ Image Credit: IBC24 File

Modified Date: February 6, 2025 / 09:10 pm IST
Published Date: February 6, 2025 9:06 pm IST

नई दिल्ली। Zomato Name Change: फूड टेक कंपनी जोमैटो ने अपना नाम बदलकर “ईटर्नल” (Eternal) कर लिया है। कंपनी के बोर्ड ने इस बदलाव को मंजूरी भी दे दी है। इसकी जानकारी जोमैटो के ग्रुप सीईओ और सह-संस्थापक दीपिंदर गोयल ने कहा कि जब हमने ब्लिंकिट को खरीदा था तब वे ‘ईटर्नल’ नाम का इस्तेमाल करने लगे थे। इससे कंपनी और ब्रांड/ऐप में अंतर किया जा सके। कंपनी के बोर्ड ने इस बदलाव को मंजूरी दे दी है और इसकी जानकारी 6 फरवरी को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई।हालांकि, Zomato ऐप का नाम नहीं बदलेगा, बल्कि यह बदलाव केवल कंपनी के आधिकारिक नाम के लिए होगा।

Read More: Chandrayaan-4 and Samudrayaan Mission : कब लॉन्च होगा चंद्रयान-4 और समुद्रयान? केंद्रीय मंत्री ने दी पूरी जानकारी, जानें क्यों जरूरी हैं ये मिशन

दरअसल, Zomato के को-फाउंडर और ग्रुप CEO दीपिंदर गोयल ने इस फैसले की वजह बताते हुए कहा कि, “जब हमने Blinkit का अधिग्रहण किया, तब हमने आंतरिक रूप से ‘Eternal’ नाम का इस्तेमाल शुरू किया ताकि कंपनी और ब्रांड के बीच अंतर किया जा सके। हमें लगा कि जब Zomato से आगे कोई दूसरा बिजनेस हमारे भविष्य का अहम हिस्सा बनेगा, तब हम आधिकारिक रूप से नाम बदल देंगे आज, Blinkit के साथ, हमें लगता है कि, वह समय आ गया है।”

 ⁠

Read More: Ambikapur Fraud News: सरगुजा इलाके में मोटी कमाई का दिया था झांसा.. लेकिन रिटर्न से पहले बंद कर दी पुरानी कंपनी, खोल लिया नया..

Zomato Name Change: बता दें कि जोमैटो ने कुछ समय पहले Blinkit का अधिग्रहण किया था और यह अब कंपनी का एक बड़ा हिस्सा बन चुका है। इसीलिए, कंपनी ने यह तय किया कि जब जोमैटो से अलग कोई अन्य बिजनेस उसका प्रमुख स्तंभ बन जाएगा, तो वह खुद को “Eternal” के नाम से पहचानेगी। दीपिंदर गोयल के अनुसार, “इटरनल” सिर्फ एक नाम नहीं, बल्कि एक मिशन स्टेटमेंट है। इसका मतलब है कि कंपनी का अस्तित्व सिर्फ वर्तमान में नहीं, बल्कि भविष्य में भी बना रहेगा।

 

 

 

No products found.

Last update on 2025-12-05 / Affiliate links / Images from Amazon Product Advertising API


लेखक के बारे में