दस से ज्यादा ब्रांड वाले क्लाउड किचन की जांच करेगी जोमैटो |

दस से ज्यादा ब्रांड वाले क्लाउड किचन की जांच करेगी जोमैटो

दस से ज्यादा ब्रांड वाले क्लाउड किचन की जांच करेगी जोमैटो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 23, 2022/9:58 pm IST

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) ऑनलाइन खाना ऑर्डर की सुविधा देने वाली कंपनी जोमैटो ने शुक्रवार को कहा कि वह ऑपरेटरों के कदाचार पर लगाम लगाने के लिए एक ही जगह से 10 से ज्यादा ब्रांड का संचालन करने वाले क्लाउड किचन की भौतिक जांच करेगी।

जोमैटो ने एक ब्लॉगपोस्ट में इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा, ‘जहां ब्रांड की सही संख्या का कोई सटीक विज्ञान नहीं है, वहीं हमारा मानना है कि इस उद्योग के सर्वाधिक संगठित इकाई को भी एक किचन से कई ब्रांड के परिचालन की स्थिति में लाभ नहीं होता है और उपभोक्ताओं का भरोसा भी कम होता है।’

जोमैटो ने कहा कि हाल में भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने क्लाउड किचन चलाने वाली कंपनियों को एक ही लाइसेंस पर कई ब्रांडों का परिचालन करने की छूट दी हुई है।

हालांकि जोमैटो का मानना है कि पंजीकृत क्लाउड किचन चलाने वाली कुछ कंपनियां कानून में दी गई इस छूट का दुरुपयोग कर रही हैं और एक ही किचन से बहुत ज्यादा ब्रांड का संचालन कर रही हैं। इसकी वजह से उनके उत्पादों की पेशकश में कोई भी फर्क नहीं होता है और ग्राहक भी भ्रमित होने लगते हैं।

जोमैटो ने कहा कि इस स्थिति में ग्राहकों को होने वाले खराब अनुभव को देखते हुए बहुत ज्यादा ब्रांड चला रहे क्लाउड किचन की भौतिक जांच करने का फैसला लिया गया है। इस काम को भारतीय राष्ट्रीय रेस्तरां संघ के सहयोग से अंजाम दिया जाएगा।

जोमैटो ने कहा, ‘किसी भी एक जगह से 10 से ज्यादा फूड ब्रांड चलाए जा रहे हैं तो हम उस जगह की भौतिक रूप से जांच करने जा रहे हैं।’

भाषा प्रेम प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers