UPSC Result 2020 Hindi : 7 candidates made their dream come true

UPSC Result 2020: यूपीएससी में इस राज्य का जलवा, 7 अभ्यर्थियों ने सपना किया साकार, दो ने टॉप-10 में बनाई जगह

UPSC 2020 का अंतिम परिणाम शुक्रवार देर शाम घोषित कर दिया। शुभम कुमार ने सिविल सर्विसेज परीक्षा 2020 में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 25, 2021/1:20 am IST

UPSC Result 2020 Hindi

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम शुक्रवार देर शाम घोषित कर दिया। शुभम कुमार ने सिविल सर्विसेज परीक्षा 2020 में शीर्ष स्थान हासिल किया है। जबकि जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। बता दें कि यूपीएससी ने कुल 761 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

ये भी पढ़ें :  बीजेपी VS ऑल! 2023 में कांग्रेस मध्यप्रदेश में BJP का मुकाबला करने के लिए दूसरे दलों के साथ मैदान में उतरेगी?

वहीं रिजल्ट में झारखंड के होनहार छात्रों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 7 अभ्यर्थियों ने अपने सपने को साकार किया है। वहीं धनबाद के दो अभ्यर्थियों ने टॉप 10 में जगह बनाई है। जिले के झरिया के यश जालूका ने पूरे भारत में चौथा स्थान (4th Rank), धनबाद की बेटी डॉ अपाला मिश्रा ने देश भर में 9वीं रैंक (9th Rank) लाकर यूपीएससी टॉप टेन में शामिल हो गई हैं।

ये भी पढ़ें : नीलामी पर फिर केंद्र VS राज्य सरकार! इसे लेकर अपनी ही दलीले हैं केंद्र और राज्य दोनों की

प्रदेश के अन्य अभ्यर्थियों में हजारीबाग के उत्कर्ष कुमार ने 55वीं रैंक हासिल की है, जबकि देवघर मधुपुर के शुभम मोहन 196 रैंक पर है। देवघर की ही भावना कुमार ने 376वां रैंक हासिल करने में सफलता हासिल की है। चाईबासा के अभिनव कुमार गुप्ता ने 360वां रैंक हासिल किया है। राज्य के साहेबगंज जिले में मिर्जाचौकी के रहने वाले दलजीत कुमार को भी 114वां रैंक मिला हैं।

ये भी पढ़ें : गुरुजी को महंगा पड़ा अंडे का फंडा, ग्रामीणों ने बीच सड़क पर लगा दी क्लास, स्कूल जाना छोड़ कर रहे अंडे का व्यापार

ये है टापर्स की सूची
– शुभम कुमार
– जागृति अवस्थी
– अंकिता जैन
– यश जालूका
– ममता यादव
– मीरा के
– प्रवीण कुमार
– जीवानी कार्तिक नागजीभाई
– अपाला मिश्रा
– सत्यम गांधी

 
Flowers