आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार |

आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 8, 2021/1:38 am IST

रायपुर, सात दिसंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने आतंकवादी संगठनों को धन मुहैया कराने के मामले में फरार आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है।

रायपुर जिले की अदालत ने आतंकवादी संगठन सिमी और इंडियन मुजाहिदीन को धन मुहैया कराने के आरोप में एक महिला समेत चार लोगों को नवंबर में 10—10 साल कारावास की सजा सुनाई थी।

जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जिले से राजू खान (56) को गिरफ्तार कर लिया है। वह वर्ष 2013 से फरार था।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने 2013 में आतंकवादी संगठनों को धन मुहैया कराने के आरोप में धीरज साव, जुबैर हुसैन, पप्पू मण्डल और आयशा बानो को गिरफ्तार किया था। इस दौरान राजू खान फरार हो गया था।

उन्होंने बताया कि स्थानीय अदालत ने नवंबर, 2021 में धीरज साव, जुबैर हुसैन, पप्पू मण्डल और आयशा बानो को 10—10 वर्ष कारावास की सजा सुनाई थी। वहीं पुलिस को अन्य आरोपी राजू खान की तलाश थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि खान की तलाश के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि उसका संबंध कश्मीर से है तथा जुबैर हुसैन और आयशा बानो से भी इसका संबंध है। हुसैन और बानो सिमी तथा इंडियन मुजाहीद्दीन के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि 2013 में जब धीरज साव और अन्य आरोपी पकड़े गए तब से खान पहचान छिपाकर अलग-अलग स्थानों पर निवास कर रहा था।

उन्होंने बताया कि जब पुलिस को जानकारी मिली कि खान दुर्गापुर जिले में है तब पुलिस दल को वहां रवाना किया गया। दल के सदस्य राजू खान के निवास स्थान के करीब लगातार मौजूद रहे तथा मौका मिलते ही खान को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि खान को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर लाया गया है। उससे इस संगठन में जुड़े अन्य लोगों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

भाषा संजीव अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)