एसईसीएल की खदान में हुई दुर्घटना, एक कर्मचारी की मृत्यु |

एसईसीएल की खदान में हुई दुर्घटना, एक कर्मचारी की मृत्यु

एसईसीएल की खदान में हुई दुर्घटना, एक कर्मचारी की मृत्यु

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 6, 2022/12:03 am IST

कोरबा, पांच जुलाई (भाषा) छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में स्थित साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की खदान में हुई दुर्घटना में 54 साल के कर्मचारी की मृत्यु हो गई । एसईसीएल के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि जिले में एसईसीएल के रजगामार परियोजना के खदान क्रमांक 4-5 में मंगलवार दोपहर कोयला संग्रहण करने वाले बंकर गिरने से उसमें दबकर एक कर्मचारी राधेश्याम की मौत हो गयी ।

उन्होंने बताया कि कोयला खदान से कन्वेयर बेल्ट के जरिए कोयला बाहर भेजकर बंकर में जमा किया जाता है और बाद में बंकर के नीचे से ट्रकों और अन्य वाहनों में कोयला भरा जाता है।

अधिकारियों ने बताया कि आज जब एक हाइवा वाहन में कोयला भरा जा रहा था तब अचानक बंकर टूटकर गिर गया जिससे हाइवा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं वाहन की चपेट में आकर राधेश्याम की मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पहुंचे ।

जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस दल को घटनास्थल भेजा गया। पुलिस दल ने वहां मौजूद मजदूरों और कर्मचारियों की मदद से शव को बरामद किया तथा उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

एसईसीएल कोरबा क्षेत्र के मुख्य महाप्रबंधक विश्वनाथ सिंह ने बताया कि हादसे की जांच कराई जाएगी, वहीं मृतक कर्मचारी के परिवार को नियमानुसार सहायता राशि तथा उनके आश्रित को कंपनी के नियमों के तहत नौकरी दी जाएगी।

भाषा सं संजीव संजीव रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)