महाराष्ट्र के बाद अब अन्य गैर-भाजपा शासित राज्यों की ओर रुख करेंगी केंद्रीय एजेंसियां : बघेल |

महाराष्ट्र के बाद अब अन्य गैर-भाजपा शासित राज्यों की ओर रुख करेंगी केंद्रीय एजेंसियां : बघेल

महाराष्ट्र के बाद अब अन्य गैर-भाजपा शासित राज्यों की ओर रुख करेंगी केंद्रीय एजेंसियां : बघेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 4, 2022/11:10 pm IST

रायपुर, चार जुलाई (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य सरकार की एक अधिकारी तथा अन्य लोगों के परिसरों में आयकर विभाग की तलाशी के बाद सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर गैर भाजपा शासित राज्यों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का ‘दुरुपयोग’ करने का आरोप लगाया।

बघेल ने अपने राज्यव्यापी जनसंपर्क अभियान ‘भेंट मुलाकात’ के दौरान सोमवार को कोरिया जिले के बैकुंठपुर में संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि महाराष्ट्र के बाद केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​​​अब झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारत के राज्यों की ओर रुख करेंगी जहां भाजपा सत्ता में नहीं है।

महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों के बाद छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग के छापे को लेकर पूछे गए एक सवाल पर बघेल ने कहा, ‘‘अब महाराष्ट्र में (सरकार बदलने के बाद) कोई और छापा नहीं पड़ेगा। सभी एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, दक्षिण के राज्यों और राजस्थान (सभी गैर-भाजपा शासित राज्यों) में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।’’

मुख्यमंत्री ने केंद्र पर निशाना साधते हुए सवाल किया, ‘‘पिछले आठ वर्षों के दौरान क्या किसी भाजपा नेता, भाजपा शासित राज्यों या भाजपा समर्थित सरकारों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कोई कार्रवाई की गई। आप केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं और विपक्षी दलों के नेताओं को नियंत्रित करना चाहते हैं। यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।’’ बघेल ने कहा, ‘‘आप मीडिया, राजनेताओं और राजनीतिक दलों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। यह लोकतंत्र में उचित नहीं है।’’

अधिकारियों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग ने 30 जून को कोयला परिवहन और इससे संबंधित गतिविधियों के व्यवसाय वाले एक समूह के खिलाफ तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था। इस दौरान एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के परिसर में भी तलाशी ली गई थी।

उन्होंने बताया कि आयकर विभाग ने इस दौरान राज्य के रायपुर, भिलाई, रायगढ़, कोरबा, बिलासपुर, सूरजपुर शहर में 30 से अधिक परिसरों की तलाशी ली थी।

मुख्यमंत्री ने संवाददाता सम्मेलन में पूछा कि निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है।

बघेल ने कहा, ”भाजपा की प्रवक्ता ने जो बात कही, उससे देश भर में कटुता फैल गई। उस समय कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को शांति की अपील करना चाहिए। लेकिन उन्होंने नहीं किया।”

उन्होंने कहा, ”उदयपुर में जो घटना घटी इसकी जितनी​ निंदा की जाए वह कम है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। अब भाजपा को बताना चाहिए कि जो हत्यारे हैं उनका भारतीय जनता पार्टी से क्या रिश्ता है।”

मुख्यमंत्री ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा, ”देश में आग लगाने के बाद वे अब स्नेह यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंने मोहम्मद जुबैर को जेल में डाल दिया है लेकिन नुपुर शर्मा खुलेआम घूम रही हैं।”

भाषा संजीव संजीव आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers