आरक्षण को लेकर भाजपा का धरना प्रदर्शन, पूर्व सीएम, विधायक, सांसद समेत कई लोग गिरफ्तार फिर रिहा |

आरक्षण को लेकर भाजपा का धरना प्रदर्शन, पूर्व सीएम, विधायक, सांसद समेत कई लोग गिरफ्तार फिर रिहा

आरक्षण को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद ,पूर्व सांसद , विधायक ,पूर्व विधायक प्रदेश पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने आज रायपुर के आंबेडकर चौक में धरना दिया और मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले जिन्हें पुलिस ने आक्सीजोन के पास रोक दिया ।

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 07:28 PM IST, Published Date : January 4, 2023/7:23 pm IST

BJP protests over reservation: रायपुर। आरक्षण को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद ,पूर्व सांसद , विधायक ,पूर्व विधायक प्रदेश पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने आज रायपुर के आंबेडकर चौक में धरना दिया और मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले जिन्हें पुलिस ने आक्सीजोन के पास रोक दिया । इस दौरान उनकी पुलिस के साथ झुमाझटकी हुई । पुलिस ने बिना इजाजत सड़क बाधित करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव , पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह , विधायक बृजमोहन अग्रवाल , अजय चंद्राकर , सांसद सुनील सोनी , पूर्व सांसद नंदकुमार साय सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और कुछ देर बाद निशर्त रिहा भी कर दिया ।

आंबेडकर चौक में सभा को पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ,नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल , सांसद सुनील सोनी , विधायक बृजमोहन अग्रवाल ,अजय चंद्राकर और पूर्व सांसद नंदकुमार साय ने संबोधित किया । भारतीय जनता पार्टी ने सरकार से क्वांटिफाइबल डाटा आयोग की रिपोर्ट को पेश करने और आरक्षण संशोधन बिल को लेकर राज्यपाल के द्वारा सरकार से किए गए 10 सवालों के जवाब को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर यह धरना दिया गया था ।

धरने को सम्बोधित करते हुए भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि आरक्षण और धर्मांतरण के मुद्दे पर सरकार भागेदारी निभा रही है । नारायणपुर में धर्मांतरण को लेकर 50 से अधिक शिकायतें हुई मगर कार्रवाई नहीं हुई ।आरक्षण के नाम पर यह सरकार सिर्फ राजनीति कर रही है ।बृजमोहन अग्रवाल ने भुपेश बघेल पर साधा निशाना, राज्यपाल से इस्तीफा मांगने से पहले तुम्हे खुद इस्तीफा देना होगा , क्योंकि राज्यपाल ने तुम्हें शपथ दिलाई हैं ।

उन्होंने कहा कि जहां जहां धर्मांतरण हुए है वहाँ वहाँ देश विरोधी गतिविधिया शुरू हो गई है । हम चाहते हैं कि सभी को आरक्षण मिले पर मुख्यमंत्री किसी को आरक्षण देना नही चाहते । सरकार ने आरक्षण के लिए अब तक क्या क्या किया है इस पर श्वेतपत्र जारी करना चाहिए । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि सरकार आरक्षण को लेकर राजनीति कर रही है ।

read more: JURM KI BAAT : बदमीजी के बदले मौत। माता-पिता, भाई और रिश्तेदार ने किया कत्ल

read more: शिकारियों के हौसले बुलंद! पन्ना टाइगर रिजर्व में 25 दिनों में 2 बाघों की मौत, हाथ पर हाथ रखे बैठा पार्क प्रबंधन