छत्तीसगढ़ : 20 आईएएस, 2 आईपीएस और राज्य प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों का तबादला |

छत्तीसगढ़ : 20 आईएएस, 2 आईपीएस और राज्य प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों का तबादला

छत्तीसगढ़ : 20 आईएएस, 2 आईपीएस और राज्य प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों का तबादला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 13, 2021/5:08 pm IST

रायपुर, 13 सितंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ी प्रशासनिक फेरबदल करते हुए राज्य में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 20 और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो अधिकारियों का तबादला कर दिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

छत्तीसगढ़ सरकार के रविवार शाम को जारी आदेश के अनुसार, राज्य प्रशासनिक सेवा (एसएएस) के 96 अधिकारियों तथा राज्य पुलिस सेवा के छह अधिकारियों का भी स्थानांतरण कर दिया गया है।

आदेश के मुताबिक, 1992 बैच के आईएएस अधिकारी सुब्रत कुमार साहू से अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस), जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी लेकर उन्हें सार्वजनिक स्वास्थ्य आभियांत्रिकी विभाग में नयी जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

नयी दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन में स्थानीय आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वाणिज्य और उद्योग विभाग के प्रधान सचिव मनोज कुमार पिंगुआ को छत्तीसगढ़ भवन, नयी दिल्ली में प्रधान स्थानिक आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

इसी तरह राज्य सरकार ने पुलिस उप महानिरीक्षक (पुलिस मुख्यालय, रायपुर) अजय यादव को सरगुजा रेंज का प्रभारी महानिरीक्षक नियुक्त किया है, वहीं छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 11वीं बटालियन (जांजगीर चांपा) के कमांडेंट विवेक शुक्ला का तबादला पुलिस मुख्यालय, रायपुर में सहायक महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) के रूप में कर दिया गया है।

भाषा

वैभव मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)