शहीदों के परिजनों को मुख्यमंत्री बघेल ने किया सम्मानित |

शहीदों के परिजनों को मुख्यमंत्री बघेल ने किया सम्मानित

शहीदों के परिजनों को मुख्यमंत्री बघेल ने किया सम्मानित

: , August 13, 2022 / 10:22 PM IST

रायपुर, 13 अगस्त (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत शनिवार को शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया। जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर रायपुर समेत राज्य के सभी जिलों में ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के अंतर्गत शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया।

उन्होंने बताया कि राज्य की राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री बघेल ने तथा अन्य जिलों में मंत्रियों, संसदीय सचिवों और विधायकों ने शहीदों के परिजनों का सम्मान किया।

अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने कार्यक्रम में राजनांदगांव के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक शहीद वीके चौबे, शहीद मेजर सत्यप्रदीप दत्ता, शहीद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भास्कर दीवान, शहीद प्रधान आरक्षक हीरा सिंह निषाद, शहीद लेफ्टिनेंट पंकज विक्रम, शहीद निरीक्षक दुष्यंत सिंह, शहीद उपनिरीक्षक युगल किशोर वर्मा, शहीद सहायक उपनिरीक्षक कौशलेश सिंह, शहीद चिरंजीव बघेल, शहीद प्रधान आरक्षक संजय यादव, शहीद आरक्षक रामकुमार साहू, शहीद लेफ्टिनेंट अरविंद दीक्षित, शहीद आरक्षक वेद प्रकाश यादव, शहीद लेफ्टिनेंट राजीव पांडेय, शहीद प्रधान आरक्षक प्रफुल्ल शुक्ला, शहीद आरक्षक झाडूराम वर्मा, शहीद आरक्षक खिलानंद साहू और शहीद आरक्षक धनराज मोटघरे के परिजनों को शॉल, श्रीफल और तिरंगा देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, ”शहीदों के परिजनों का सम्मान करना हम सबके लिए भावुक क्षण है। हमें उनकी शहादत पर गर्व भी है। हमारे जवानों ने अपने परिवारों की चिंता किये बगैर देश की सुरक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”शहीदों ने कर्तव्य पथ पर चलते हुए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया, ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके परिजनों का ख्याल रखें।”

उन्होंने शहीदों के परिजनों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप हमारे परिवार का हिस्सा हैं।’’

भाषा संजीव संजीव सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)