वाहन चालक ने लगाया पुलिस अधीक्षक पर आरोप, अधिकारी को हटाने का निर्देश |

वाहन चालक ने लगाया पुलिस अधीक्षक पर आरोप, अधिकारी को हटाने का निर्देश

वाहन चालक ने लगाया पुलिस अधीक्षक पर आरोप, अधिकारी को हटाने का निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : October 18, 2021/9:46 pm IST

नारायणपुर, 18 अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के वाहन चालक ने अपने अधिकारी के सरकारी वाहन को साफ नहीं रखने पर पिटाई करने का आरोप लगाया है। वाहन चालक के आरोपों के बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षक को वहां से हटाने का निर्देश दिया है।

पुलिस अधीक्षक ने आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि उन्होंने वाहन चालक को सिर्फ फटकार लगाई है।

नारायणपुर जिले में सोमवार को पुलिस अधीक्षक उदय किरण के वाहन चालक जेललाल नेताम ने पुलिस अधीक्षक पर आरोप लगाया कि अधिकारी ने कार की सफाई नहीं होने पर उसकी पिटाई कर दी थी।

जिला अस्पताल में नेताम ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि सुबह जब वह अधिकारी के पास पहुंचा तब अधिकारी कार की सफाई नहीं होने पर नाराज हो गए और उसकी पिटाई कर दी।

अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि प्रथम दृष्टया नेताम के शरीर पर कोई बाहरी और आंतरिक चोट नहीं है तथा वह निगरानी में है और उसकी हालत स्थिर है।

वहीं सर्व अदिवासी समाज के नारायणपुर जिला इकाई के प्रमुख सोनू कोर्रम ने बताया कि आदिवासी समाज के सदस्यों ने अस्पताल में नेताम से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने के लिए उसके साथ खड़े होने का आश्वासन दिया।

नारायणपुर जिले के कलेक्टर धर्मेश साहू ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि आदिवासी समाज ने वाहन चालक के साथ मारपीट की कथित घटना को लेकर एक ज्ञापन सौंपा है और इन सभी मुद्दों पर जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वाहन चालक ने छत्तीसगढ़ अनुसूचित जनजाति शासकीय सेवक संघ को लिखे पत्र में कहा है कि पुलिस अधीक्षक ने उसके साथ मारपीट की है और वह ठीक से चल नहीं पा रहा है। चोटों की वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उसने संघ से इसका संज्ञान लेने का अनुरोध किया है जिससे उसे न्याय मिल सके।

वर्ष 2015 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी उदय किरण ने आरोपों को निराधार बताया है और कहा है उन्होंन नेताम को ठीक तरह से काम करने के लिए केवल फटकार लगाई है।

इधर इस घटना के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस अधिकारी को हटाने का निर्देश दिया है। बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि पुलिस अधिकारियों से अपेक्षा होती है कि वे अपराधियों से सख़्त व्यवहार करें और अमर्यादित होकर मातहत कर्मचारी के साथ मारपीट करना क्षमा योग्य नहीं है।

असंयमित व्यवहार करने वाले नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक को हटाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

भाषा सं संजीव रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)