Election Commission bans general assembly and procession in elections

वाहन रैली, आम सभा और जुलूस पर लगा प्रतिबंध, कोरोना संक्रमण के चलते राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया फैसला

वाहन रैली, आम सभा और जुलूस पर लगा प्रतिबंधः Election Commission bans general assembly and procession in elections

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 10, 2022/6:18 pm IST

रायपुरः Election Commission bans general assembly प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पर कोरोना के खतरे को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी किया है। चुनाव आयोग ने चुनावी सभा के साथ साथ वाहन रैली, आम सभा, जुलूस पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों को डोर टू डोर प्रचार और सोशल मीडिया का सहारा लेने के निर्देश दिए है।

Read more: होटल में बुलाकर पति ने पत्नी के साथ किया ऐसा काम, जानकर कांप उठेगी आपकी रूह

Election Commission bans general assembly बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत आम एवं उप चुनाव के तहत आज 6 जनवरी को नाम वापसी की आखरी तारीख थी। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने बताया कि नाम वापसी के बाद अब जिला पंचायत सदस्य के लिए 12 ,जनपद सदस्य के लिए 88 सरपंच के लिए 455 और पंच के लिए 733 अभ्यर्थी निर्वाचन में हिस्सा लेंगे। इस प्रकार अब 330 पंच,152 सरपंच, 27 जनपद सदस्य और जिला पंचायत के 3 सदस्यों के निर्वाचन के लिए 20 जनवरी को मतदान होंगे।

Read more: छत्तीसगढ़: प्रधानमंत्री की सुरक्षा मामले में BJP का मौन प्रदर्शन, मुख्यमंत्री चन्नी और DGP के खिलाफ FIR की मांग 

उन्होंने बताया कि नाम वापसी के बाद पंच के 1258 ,सरपंच के 44 और जनपद सदस्य के 3 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है। जनपद सदस्यों की यदि बाद करें तो रायपुर जिले के आरंग जनपद(क्षेत्र क्रमांक 23) सुकमा जिले में कोंटा जनपद (क्षेत्र क्रमांक 10) और महासमुंद जिले की महासमुंद जनपद के क्षेत्र क्रमांक में निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है।