गाय के साथ क्रूरता के आरोप में पांच गिरफ्तार |

गाय के साथ क्रूरता के आरोप में पांच गिरफ्तार

गाय के साथ क्रूरता के आरोप में पांच गिरफ्तार

: , August 12, 2022 / 08:11 PM IST

जांजगीर, 12 अगस्त (भाषा) छत्तीसगढ़ के जांजगीरचांपा जिले में गाय के साथ क्रूरता कर उसे नदी में फेंकने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पांच आरोपियों को ​गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के हसौद थानाक्षेत्र में गाय के साथ क्रूरता करने और उसके पैरों को बांधकर नदी में फेंकने के आरोप में पुलिस ने ऋषि डहरे (45), किरण कुमार जाटवर (43), कमल किशोर खुंटे (30), कुलदीप टण्डन (18) और राहुल खुटे (19) को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य आरोपी फरार हैं।

उन्होंने बताया कि डहरे, जाटवर, खुंटे, टण्डन और राहुल पर आरोप है कि उन्होंने 10 अगस्त को जिले के लालमाटी गांव से होकर बहने वाली सोन नदी के पुल पर एक गाय को घेर लिया और बेरहमी से उसे डंडे से पीटा और उसके पैरों को बांधकर उसे नदी में फेंक दिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के माल खरौदा थाना क्षेत्र के निवासी शिव कुमार साहू की शिकायत पर शुक्रवार को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि गाय के साथ हुई क्रूरता का वीडियो वायरल होने के बाद साहू ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोगों ने नदी के पुल के ऊपर एक गाय को पकड़ रखा है और वे लाठी से बेरहमी से उसे पीट रहे हैं। बाद में वे गाय के पैरों को बांधकर उसे नदी में फेंक देते हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने गाय की तलाश शुरू कर दी है।उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि साहू की गाय आरोपियों के खेत में अक्सर घुस जाया करती थी और उनके फसलों को खा जाती थी। आरोपियों ने साहू को इस संबंध में जानकारी भी दी थी। दस अगस्त को जब गाय खेत में घुसी, तब आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और बेरहमी से उसकी पिटाई कर उसे नदी में फेंक दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम तथा पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम की ​विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है तथा अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

भाषा सं संजीव संजीव राजकुमार

राजकुमार

राजकुमार