घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत |

घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

: , August 15, 2022 / 05:04 PM IST

कांकेर, 15 अगस्त (भाषा) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण एक घर की दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर पति-पत्नी और उनके तीन बच्चों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कां​केर जिले की कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने बताया कि हादसा कांकेर जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र के इरपानार गांव में हुआ। जानकारी मिली है कि गांव के रहने वाले परिमल मलिक का परिवार सोमवार तड़के जब अपने मिट्टी के घर में सो रहा था, तभी उसकी दीवार ढह गई, जिसमें परिमल, उसकी पत्नी और उसके तीन बच्चों की मौत हो गई।

शुक्ला ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार घर की दीवार परिवार के उपर गिरी जिससे सभी की मौके पर ही मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस को जब हादसे की जानकारी मिली, तब नाव के जरिये जिला प्रशासन और पुलिस के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि कांकेर में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण क्षेत्र के सभी नदी-नाले उफान पर हैं और कई गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से कट गया है।

कलेक्टर ने बताया कि अधिकारियों को नियम के अनुसार मृतक के परिजनों को मुआवजा प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

जिले के अधिकारियों ने बताया कि कलेक्टर शुक्ला और कांकेर के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा स्थिति का जायजा लेने के लिए पखांजूर पहुंच गए हैं।

उन्होंने बताया कि कांकेर जिले में रविवार शाम से सोमवार सुबह के बीच 143.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर दुख जताया है तथा कांकेर जिला प्रशासन को पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है।

भाषा सं संजीव संजीव रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)