LIVE: युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर मचाया गदर! CM हाउस घेरने निकले कार्यकर्ता |

LIVE: युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर मचाया गदर! CM हाउस घेरने निकले कार्यकर्ता

भाजपा ने दावा किया है कि पूरे प्रदेश से आज एक लाख कार्यकर्ता राजधानी में एकत्रित हुए हैं, सुरक्षा के मद्दे नजर प्रदेश भर से पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 24, 2022/3:45 pm IST

BJYM protest on unemployment at raipur : रायपुर। बेरोजगारी के खिलाफ आज भाजयुमो का गुस्सा सड़कों पर फूट पड़ा है, राजधानी की सड़कों पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने आज जमकर बवाल काटा। नगर निगम मुख्यालय के नजदीक से सभा के बाद रैली की शक्ल में सीएम हाउस घेरने निकले कार्यकर्ताओं ने महिला थाना समेत दो जगहों के बेरीकेड तोड़ दिए, जिसके बार कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झूमा झटकी हुई।

read more:  राजधानी में भाजयुमो का हल्ला बोल: कार्यकर्ताओं ने तोड़ी बैरिकेटिंग, पुलिस से हुई झड़प, सीएम हाउस की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारी

भाजपा ने दावा किया है कि पूरे प्रदेश से आज एक लाख कार्यकर्ता राजधानी में एकत्रित हुए हैं, सुरक्षा के मद्दे नजर प्रदेश भर से पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

बता दें कि रायपुर में बेरोजगारी को लेकर भाजयुमो का प्रदर्शन लगातार चल रहा है, भाजपा के तमाम दिग्गजों के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले सभा के दौरान नेताओं ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है, ये मफियागढ़ बन गया है। बड़े-बड़े वादे किए गए थे, लेकिन एक भी वादा सरकार ने पूरा नहीं किया है। सरकार ने लोगों को सिर्फ ठगा है। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में कोई पूछेगा कि सबसे बड़ा लबरा कौन है तो ये एक ही नाम आएगा।

read more: Government Job: यहां की सरकार नें न्यूट्रीशन विभाग के लिए निकाली 2693 पदों पर भर्ती …जानें कैसे करें अप्लाई

उन्होने कहा कि 45 महीने बीत गए, युवाओं का 12 हजार करोड़ रुपये का कर्ज भूपेश सरकार लग रही है, नौकरी की पोल तो विधानसभा में खुल गई है, दस लाख नौकरियां देने की बात सरकार ने कही थी, लेकिन युवाओं को ठग दिया है इस सरकार ने। उन्होंने कहा कि 28 अप्रैल 2002 के युवा मोर्चा के आंदोलन के बाद 15 साल बीजेपी की सरकार रही। आज इस आंदोलन के बाद राज्य में तीस साल तक बीजेपी की सरकार रहेगी। इस दौरान भाजपा ने मंच से नारा दिया- ‘फिर एक बार भाजपा सरकार’।

read more: इस ख़तरनाक वायरस से बढ़ते हैं 6 तरह के कैंसर, शरीर के ये अंग देते हैं संकेत

वहीं बीजेपी प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ ऐसे ही धृतराष्ट्र के आलिंगन में है, इसलिए आज सबको भूपेश बघेल से जवाब मांगने जाना पड़ेगा। पुरंदेश्वरी ने कहा कि एक हाथ में गंगा जल लेकर झूठा वादा करने का हिसाब मांगा जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि भूपेश सरकार ने युवाओं के साथ छल किया है, सरकार के एक मंत्री कह रहे हैं कि बेरोज़गारी भत्ता देने का वादा नहीं किया। सरकार इस आंदोलन से इतना डर गई है कि सड़कों पर कंटेनर रख दिया। झूठे वादे करके सरकार आई है, सरकार कहती है कि पांच लाख नौकरी दी गई, लेकिन जब विधानसभा में जवाब आता है तो 18 हजार नौकरियां देने की बात होती है। भृत्य के पदों के लिए दो-दो लाख आवेदन आ रहे हैं।

अगले आंदोलन से सरकार गिरना तय- तेजस्वी

वहीं भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि भूपेश सरकार डर चुकी है. पुलिस डर चुकी है। युवा मोर्चा अध्यक्ष बनने के बाद कई राज्यों के आंदोलनों में मैं भाग ले चुका हूं, लेकिन छत्तीसगढ़ के युवा मोर्चा ने जिस तरह से आंदोलन किया है, जिस तरह से सरकार को डरा दिया है। ऐसा आंदोलन मैंने नहीं देखा है, मैं हनुमान की जन्म स्थली कर्नाटक से आता हूं, आज श्री राम के ननिहाल आया हूं। ये संघर्ष करने का समय है, लाठी खाने का समय है, सरकार को उखाड़कर फेंकने का समय है।

युवा मोर्चा तीन महीने का समय सरकार को दे रहा है कि सरकारी नौकरी के रिक्त पदों को भरे, अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाए। युवा मोर्चा पीछे पड़कर ये काम करवाएगी, दिसम्बर महीने में युवा मोर्चा फिर एक बार हुंकार करेगा, इस हुंकार से कुर्सी हिल गई है, अगले हुंकार में सरकार गिरना तय है।