Migrates during Salwa Judum are welcome if they want to return

सलवा जुडूम के दौरान विस्थापित हुए लोग लौटना चाहते हैं तो स्वागत है उनका: सीएम भूपेश बघेल

सलवा जुडूम के दौरान विस्थापित हुए लोग! Migrates during Salwa Judum are welcome if they want to return: CM bhupesh Baghel

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 4, 2022/3:47 pm IST

रायपुर: Salwa Judum मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि सलवा जुडूम के दौरान छत्तीसगढ़ के बस्तर अंचल सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा से विस्थापित कर तेलंगाना और आंध्रप्रदेश गए छत्तीसगढ़ के लोग यदि वापस आना चाहते हैं, तो राज्य सरकार उनका दिल से स्वागत करने को तैयार है। कार्ययोजना बनाकर उनके पुनर्वास के लिए अनुकूल वातावरण बनाया जाएगा।

Read More: आधारकार्ड में नाम की जगह लिखा ‘मधु का पांचवां बच्चा’, स्कूल ने नहीं दिया प्रवेश 

Salwa Judum मुख्यमंत्री बघेल आज यहां अपने निवास कार्यालय में तेलंगाना से आए छत्तीसगढ़ के लोगों के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा कर रहे थे। इस प्रातिनिधि मंडल में शामिल लोग सलवा जुडूम के दौरान छत्तीसगढ़ के सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले से विस्थापित हो कर तेलंगाना चले गए थे। उद्योग मंत्री कवासी लखमा, छत्तीसगढ़ राज्य अनसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह उपस्थित थे।

Read More: मालकिन पर आया नौकर का दिल.. मालिक बन रहा था रोड़ा, FB पर दोस्ती कर मिलने बुलाया और गोली मारकर कर दी हत्या

मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधि मंडल ने उनसे किसी उपयुक्त स्थान में बसने और कृषि के लिए जमीन उपलब्ध कराने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने उनकी मांग पर कहा कि छत्तीसगढ़ वापस आने के इच्छुक लोगों को जमीन देने के साथ उन्हें राशन दुकान, स्कूल, रोजगार सहित मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी। इस अवसर पर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा भी उपस्थित थे।

Read More: देश में ‘प्रधानमंत्री जनधन लूट योजना’ लागू, महंगाई को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला