IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi
ibc live logo
LIVE TV

सी एम भूपेश बघेल लाइव

top news image

शीर्ष

1

अब कुछ ही घटों बाद भारत में शुरु हो जाएगी 5G सर्विस, पीएम मोदी करेंगे लॉन्च

अब कुछ ही घटों बाद भारत में शुरु हो जाएगी 5G सर्विस, पीएम मोदी करेंगे लॉन्च! 5G service will start in India from October 1

6 hours ago
ibc24 logo

सावल आपका है

Download App from

Flowers Flowers Flowers Flowers

मकर राशि - मकर राशि वाले लोग अपने उत्थान के लिए स्कंदमाता की पूजा मूंगे की माला से करते हुए माता को गेहूं और गुड़ अर्पित करें तथा गरीबों को हलवा और पूड़ी खिलायें।

मीन राशि - मीन राशि वाले लोग स्कंदमाता की पूजा तथा मंत्र जाप करने के उपरांत 11 नीबू की माला माता को पहनायें एवं बेसन से बनी मिठाई का भोग लगाकर अपने गुरू जनों को खिलाकर आर्शीवाद प्राप्त करें।

मेष राशि - मेष राशि वाले जातको को स्कंदमाता की पूजा में लाल पुष्प और अक्षत लेकर संकल्प के साथ स्कंदमाता के मंत्र का 108 बार जप करने के उपरांत माता को कलाकंद का भोग लगायें और लाल वस्त्र अर्पित करें।

वृषभ राशि - वृषभ राशि वाले लोग माता के इस रूप की पूजा में केले के फल लेकर माता को अर्पित करते हुए स्कंदमाता का ध्यान धारण के साथ केला और बेसन से बने लड्डू का भोग लगायें।

मिथुन राशि - मिथुन राशि वाले जातको को व्यवहारिक होने के लिए नीला वस्त्र या साड़ी माता को अर्पित करते हुए माता के स्कंद रूप की पूजा करनी चाहिए साथ ही उड़द दाल की खिचड़ी का प्रसादम् वितरित करना चाहिए।

कर्क राशि - कर्क राशि वाले जातको को व्यवहारिक ज्ञान प्राप्ति के उपरांत सफलता प्राप्ति हेतु स्कंदमाता की पूजा मंत्रजाप तथा विष्णुकांता के पुष्प का अपर्ण करते हुए तिल से बने प्रसाद बांटना चाहिए।

सिंह राशि - सिंह राशि वाले जातको को पीतांबर वस्त्र माता के चरणों में अर्पित करते हुए पीले पुष्प तथा टोपाज का दान करना चाहिए।

कन्या राशि - कन्या राशि वाले जातको को माता के स्कंदरूप की पूजा में मंत्रजाप करते हुए कमलगट्टे की माता तथा चमेली का तेल माता के चरणों में समर्पित करनी चाहिए।

तुला राशि - तुला राशि वाले जातक माता को स्वेत तथा सुनहरे जरी की साड़ी तथा चीनी और चावल को अर्पित करते हुए माता के स्कंद रूप की पूजा कर स्फटीक की माला माता के गले में अर्पित करना चाहिए।

वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि वाले लोग माता को हरी चुड़िया, हरे वस्त्र तथा सवा पांव मूंग माता के चरणों में रखकर माता के स्कंद रूप की पूजा करें।

धनु राशि - धनु राशि वाले लोग तुलसी माता से माता के मंत्र का जाप कर स्वेत वस्त्र तथा चीनी का दान करना चाहिए, खीर बनाकर भोग लगाने के उपरंात बच्चों में बांटना चाहिए।

मकर राशि - मकर राशि वाले लोग अपने उत्थान के लिए स्कंदमाता की पूजा मूंगे की माला से करते हुए माता को गेहूं और गुड़ अर्पित करें तथा गरीबों को हलवा और पूड़ी खिलायें।