Gudhiyari Fire Latest Video | Gudhiyari Fire Latest News: अब होगा खुलासा.. आखिर कैसे लगी गुढ़ियारी के गोदाम में इतनी भीषण आग, सरकार ने उठाया ये कदम | Gudhiyari me kaise lagi aag | Gudhiyari CSPDSL Fire News

Gudhiyari Fire Latest News: अब होगा खुलासा.. आखिर कैसे लगी गुढ़ियारी के गोदाम में इतनी भीषण आग, सरकार ने उठाया ये कदम

Edited By :   Modified Date:  April 7, 2024 / 09:30 AM IST, Published Date : April 7, 2024/9:30 am IST

रायपुर: राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के बिजली कंपनी के यार्ड में लगी आग के बाद विद्युत कंपनी ने 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी में बिजली कंपनी के 6 अधिकारियों को शामिल किया गया है। (Gudhiyari Fire Latest Video) ईडी भीम सिंह कवर सी अध्यक्षता वाली कमेटी को अगले शनिवार तक रिपोर्ट देना होगा। पांच अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर कमेटी को अपनी रिपोर्ट एक सप्ताह में जमा करना होगा।

CG 500 Rs Gas Cylinder: गृहणियों के लिए खुशखबरी.. CM ने बता दिया कब से मिलेगा 500 में गैस सिलेंडर, आप भी जान लीजिये..

Gudhiyari me kaise lagi aag

शुक्रवार को लगी थी आग

गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में भारत माता चौक के पीछे स्थित सीएसपीडीसीएल के ट्रांसफार्मर गोदाम में शुक्रवार के दोपहर भीषण आगजनी की घटना सामने आई थी। करीब 10 घंटे तक यह आग धधकती रहे जिसकी चपेट में आये सैकड़ो बिजली के ट्रांसफार्मर जलकर ख़ाक हो गये। इस आगजनी के बाद रायपुर प्रशासन और पुलिस में भी हड़कंप मच गया था। कलेक्टर खुद मौके पर पहुंचकर राहत अमले को निर्देश दे रहे थे। यह आग इतनी भीषण थी की रायपुर समेत 20-30 किलोमीटर दूर से भी इसके धुंए आसमान में नजर आ रहे थे।

PM Modi Bastar Tour : पीएम मोदी का बस्तर दौरा कल, जनसभा को करेंगे संबोधित, भाजपा के पक्ष में करेंगे प्रचार

Gudhiyari CSPDSL Fire News

ऐसे पाया आग पर काबू

हालांकि दर्जनों दमकल वाहनों और राहत टीम की कड़ी मशक्कत के बाद रात तक इस आग पर काबू पा लिया गया। सबसे राहत की बात रही कि इस आगजनी की चपेट में कोई नहीं आया लेकिन संपत्ति को नुकसान जरूर पहुंचा। (Gudhiyari Fire Latest Video) रात में ही सीएम विष्णुदेव साय भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिए जाने और घटना की जाँच की बात कही थी।

Gudhuiyari Fire Latest News

सीएम के इसी निर्देश के बाद इस घटना के 24 घंटे बीतने से पहले ही प्रशासन ने आसपास के पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजा वितरण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई। जानकारी के मुताबिक़ इस आगजनी से करीब 40 परिवार प्रभावित हुए हैं जिनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा हैं। (Gudhiyari me lagi bhayankar aag) इन सभी 40 परिवारों को 9 हजार रुपये प्रति परिवार के हिसाब से सहायता राशि दी गई हैं। इस तरह प्रशासन ने 3 लाख 60 हजार रूपए की सहायता राशि परिवारों को वितरित किया हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp