RSS Child volunteers took out  path movement on Guru Nanak Jayanti

Guru Nanak Jayanti पर बाल स्वयंसेवकों ने घोष वादन के साथ निकाला पथ संचलन

Guru Nanak Jayanti, RSS: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ रायपुर महानगर की ओर से गुरु नानक जयंती पर मंगलवार सुबह 9 बजे भाठागांव नया बस स्टैंड....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 8, 2022/11:26 pm IST

रायपुर। Guru Nanak Jayanti, RSS: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ रायपुर महानगर की ओर से गुरु नानक जयंती पर मंगलवार सुबह 9 बजे भाठागांव नया बस स्टैंड के पास स्थित रावण भाठा मैदान में  बाल स्वयंसेवकों के पथ संचलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि कृष्णा पब्लिक स्कूल के संचालक आशुतोष त्रिपाठी, मुख्य वक्ता प्रांत के संपर्क प्रमुख धीरेन्द्र नशीने एवं महानगर संघ चालक महेश बिड़ला रहे।

read more : रेप की ऐसी हैवानियत, जिसे सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह, रहम की भीख मांगती रही लड़की, लेकिन मरने के बाद भी… 

इस मौके पर आशुतोष त्रिपाठी ने कहा कि आज का दिन गुरुनानक देव की जयंती एवं कार्तिक पूर्णिमा के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है। ऐसे पावन पर्व पर संघ के स्वयसेवकों का संचलन बहुत ही सराहनीय है। गुरुनानक जी ने सम्पूर्ण मानव समाज को श्रेष्ठ जीवनमूल्यों की शिक्षा दी थी और धर्म की रक्षा के लिए उनका मार्गदर्शन आज भी प्रासंगिक हैं। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता धीरेन्द्र नशीने ने कहा कि हमारी संस्कृति ने भारत में हुए विभिन्न आक्रमणों के बाद भी सभी को अपने में समाहित कर लिया है।

स्वतंत्रता प्राप्ति के पश्चात हम फिर कभी पराधीन न हो और मातृभूमि की सेवा के लिए संगठित शक्ति के रूप में डॉ. हेडगेवार जी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना की। डॉ. हेडगेवार जी बाल्यकाल से ही देशभक्त थे। भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए सम्पूर्ण देश को सुसंगठित करने के लिए अपना जीवन देश के लिए समर्पित किया। संघ का मंत्र प्रार्थना एवं तंत्र शाखा को नित्य प्रति जीवन में लाने का आवाहन करते हुए भारत मां को विश्वगुरु के रूप में प्रतिष्ठित करने का प्रण लेने का संकल्प लेने को कहा।

read more : रेप की ऐसी हैवानियत, जिसे सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह, रहम की भीख मांगती रही लड़की, लेकिन मरने के बाद भी… गुरुनानक जयंती के पर्व पर बाल स्वयंसेवकों का पथ संचलन रावणभाठा से प्रोफेसर कॉलोनी, राधास्वामी नगर, कुकरी पारा, मठपारा होते हुए वापस रावणभाठा मैदान पर संपन्न हुआ। इस अवसर पर संघ अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।