Security officials meeting after Naxalite attack in Sukma

Naxal Attack In Sukma : सुकमा में नक्सली हमले के बाद हुई सुरक्षा अधिकारीयों की बैठक, नक्सलियों के खिलाफ बनाई गई विशेष रणनीति

Naxal Attack In Sukma : सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के बेदरे सीआरपीएफ़ कैम्प के नज़दीक नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने हमला कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2023 / 05:54 PM IST, Published Date : December 17, 2023/5:54 pm IST

विष्णु प्रताप सिंह की रिपोर्ट…

सुकमा : Naxal Attack In Sukma : सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के बेदरे सीआरपीएफ़ कैम्प के नज़दीक नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने हमला कर दिया। नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम के इस हमले में सीआरपीएफ़ की 165वीं बटालियन के सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी शहीद हो गए। वहीं सीआरपीएफ़ कांस्टेबल रामू बुरी तरह से घायल हो गए. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेदरे कैम्प से तक़रीबन दो सौ मीटर की दूरी पर एक झोपड़ी में कुछ नए लोग देखे गए जिसके बाद सीआरपीएफ़ के सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी कांस्टेबल रामू के साथ कैम्प से पैदल उस झोपड़ी में मौजूद लोगों से पुछताछ करने पहुँचे। जैसे ही सब इंस्पेक्टर ने पुछताछ शुरू की वैसे ही उन पर नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम के नक्सलियों ने गोली दाग दी।

यह भी पढ़ें : Indore AIrport News: फर्जी टिकट के जरिए इंदौर से जम्मू-कश्मीर जानें की कोशिश.. दो शख्स हिरासत में

नक्सली हमले के बाद हुई सुरक्षा अधिकारीयों की बैठक

Naxal Attack In Sukma : इस वारदात में सब इंस्पेक्टर के सर पर गोली लगी और सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी मौक़े पर ही गिर पड़े। वहीं इसके बाद कांस्टेबल रामू पर गोलियाँ दागी गई जिसमें रामू को भी गोली लग गई। गोली लगने के बावजूद कांस्टेबल रामू खून से लथपथ कैम्प तक पहुँच गए। इस वारदात के बाद नक्सली मौक़े से भाग खड़े हुए। इसके बाद आनन फ़ानन में बेदरे कैम्प से सीआरपीएफ़ कोबरा व ज़िला बल के जवान निकले और पुरे इलाक़े की सर्चिंग शुरू की। वहीं घायल कांस्टेबल रामू को बेदरे कैम्प पर ही प्राथमिक उपचार के बाद हेलिकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया है।

ग़ौरतलब है की महीने भर में नक्सलियों के अलग अलग विंग अचानक से सक्रिय हो गए हैं। इसके बाद जवानों को अलर्ट मोड में रखा गया है। नक्सलियों की इस वारदात के बाद सुरक्षा अधिकारियों की बड़ी बैठक भी सुकमा में हूई। इस बैठक में नक्सलियों के खिलाफ विशेष रणनीति बनाए जाने की खबर है। इस बैठक में सीआरपीएफ़ के आईजी साकेत सिंह समेत पुलिस के आला अधिकारी भी शामिल हुए और सुकमा में तैनात सीआरपीएफ़ व पुलिस के अधिकारियों से विशेष चर्चा की भी खबर है।

यह भी पढ़ें : सोमवार को पलटी मारेगी इन चार राशिवालों की किस्मत, शिव जी की कृपा से होगी अपार धन की वर्षा 

ये अधिकारी रहे मौजूद

Naxal Attack In Sukma : वहीं मौक़े पर जवानों ने सर्चिंग में चार संदिग्धों को भी अपने कबजे में लिया है जिनसे पुछताछ जारी है। वहीं शहीद सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी को सुकमा में सीआरपीएफ़ आईजी साकेत सिंह, बस्तर आईजी पी. सुंदराज, सीआरपीएफ़ डीआईजी अरविंद राय, एसपी किरण चव्हाण व कलेक्टर हरिस एस. की मौजूदगी में सलामी दी गई और शहीद के पार्थिव शरीर को आंध्र प्रदेश स्थित गृह ग्राम के लिए रवाना कर दिया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers