नशे का कारोबार रोकने के लिए करें कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री बघेल |

नशे का कारोबार रोकने के लिए करें कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री बघेल

नशे का कारोबार रोकने के लिए करें कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री बघेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 22, 2021/7:31 pm IST

रायपुर, 22 अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे नशे का कारोबार रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई करें।

राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने आज पुलिस अधीक्षकों और पुलिस महानिरीक्षकों की बैठक में कहा कि राज्य में हुक्का बार पूरी तरह प्रतिबंधित हों। उन्होंने राज्य में नशे का कारोबार रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, ‘‘सुनिश्चित करें कि दूसरे राज्यों से कोई नशीला पदार्थ छत्तीसगढ़ में घुसने ना पाए।’’

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने नशीले पदार्थों पर प्रभावी रोकथाम के लिए सीमावर्ती राज्यों ओडिशा, मध्य प्रदेश और राजस्थान के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर समन्वय करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री बघेल ने पुलिस अधीक्षकों और पुलिस महानिरीक्षकों से कहा कि अराजक तत्व छोटी घटनाओं को साम्प्रदायिक और बड़ा रूप देने की चेष्टा कर रहे हैं, ऐसे में उनकी पहचान करने और अप्रिय स्थिति पैदा होने से रोकने के लिए मजबूत आसूचना तंत्र विकसित करें क्योंकि ऐसी घटनाओं का सीधा असर राज्य की शांति व्यवस्था और सरकार की छवि पर होता है।

उन्होंने कहा कि छोटी घटनाओं का राजनीतिक लाभ लेने के लिए अवसरवादी तत्व अफ़वाह, दुष्प्रचार और भ्रामक समाचार फैलाते हैं, उनकी पहचान कर कार्रवाई करना ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया अफ़वाह फैलाने का सबसे बड़ा साधन बन गया है ऐसे में सोशल मीडिया में भी एक सुदृढ़ आसूचना तंत्र विकसित करना ज़रूरी है।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक चिटफंड कंपनियों के 774 डायरेक्टर और पदाधिकारी गिरफ़्तार किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि प्रशासन और पुलिस आपसी समन्वय कर चिटफंड कंपनियों की अन्य संपत्तियों को चिन्हित करें और तत्काल उनकी कुर्की की कार्रवाई करें।

भाषा संजीव अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers