Train Alert : Railways extended the route of DEMU special train

Train Alert : रेल यात्रियों को बड़ी राहत, बढ़ाया गया डेमू स्पेशल ट्रेन की रूट, देखें अभी

Train Alert : एक्सटेंशन रूट तक 13 अगस्त से ट्रेन चलनी भी शुरू हो जाएगी। सांसद मोहन मंडावी हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ करेंगे

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 10, 2022/10:36 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के लोकल ट्रेन यात्रियों को रेलवे की तरफ से एक और सौगात मिली है। रेलवे ने रायपुर केवटी डेमू स्पेशल ट्रेन की रूट बढ़ाकर अंतागढ़ तक कर दी है। एक्सटेंशन रूट तक 13 अगस्त से ट्रेन चलनी भी शुरू हो जाएगी। सांसद मोहन मंडावी हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ करेंगे।

यह भी पढ़ेंः  इन बच्चों को इंटर्नशिप के लिए मिलेगी राशि, किसानों को बिना ब्याज के लोन की सौगात, कैबिनेट ने कई अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

बता दें कि अभी तक रायपुर से चलने वाली ये पैसेंजर ट्रेन भिलाई, दुर्ग होते हुए मरोदा, रिसामा, गुंडरदेही, बालोद, दल्लीराजहरा, भानुप्रतापपुर होते हुए केवटी तक जाती थी। इस रूट का और आगे विस्तार हो गया है। अब यही ट्रेन आगे अंतागढ़ तक जाएगी। सुबह 9.15 पर रायपुर से ये ट्रेन चलेगी और दोपहर डेढ़ बजे अंतागढ़ तक पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ेंः  प्रदेश में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां शुरू, पार्टी के ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

वापसी में यह ट्रेन दुर्ग तक चलेगी। बता दें कि इस सेक्शन पर आगे का काम भी जारी है. इसे आगे बढ़ाकर जगदलपुर तक ले जाने का है। अगर ये काम पूरा होता है तो रायपुर को जगदलपुर से ट्रेन रूट के जरिए जोड़ा जा सकेगा, जिसके बाद छत्तीसगढ़ के यात्रियों को जगदलपुर, किरंदुल के लिए ट्रेन रूट का विकल्प उपलब्ध हो जाएगा।

और भी है बड़ी खबरें…