धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो पक्षों में विवाद, मामला दर्ज |

धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो पक्षों में विवाद, मामला दर्ज

धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो पक्षों में विवाद, मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : December 7, 2021/6:08 pm IST

रायपुर, सात दिसंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शहर के टिकरापारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बृजनगर और संजयनगर में धार्मिक झंडा हटाने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि सोमवार शाम एक रैली के दौरान दोनों समुदायों के कुछ लोगों ने सड़क किनारे लगे धार्मिक झंडों को हटा दिया। इससे क्षेत्र में तनाव फैल गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है तथा स्थिति नियंत्रण में है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों से मिली शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के कवर्धा शहर में भी बीते पांच अक्टूबर को धार्मिक झंडा हटाने को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

भाषा संजीव धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)