प्राथमिक विद्यालय में तिरंगा नहीं फहराये जाने का ग्रामीणों ने किया विरोध, जांच के आदेश |

प्राथमिक विद्यालय में तिरंगा नहीं फहराये जाने का ग्रामीणों ने किया विरोध, जांच के आदेश

प्राथमिक विद्यालय में तिरंगा नहीं फहराये जाने का ग्रामीणों ने किया विरोध, जांच के आदेश

: , August 15, 2022 / 07:12 PM IST

बलरामपुर (उत्तर प्रदेश), 15 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के हरैय्या विकास खण्ड के एक प्राथमिक विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराए जाने के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम चन्द्र ने बताया कि हरैय्या सतघरवा विकास खण्ड में स्थित प्राथमिक विद्यालय नोहरडीह में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूल में कथित रूप से राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया गया और न ही कोई अध्यापक या कर्मचारी स्कूल आया, जो बच्चे स्कूल आये थे वे वापस चले गए।

उन्होंने बताया कि इस बात की जानकारी होने पर कुछ ग्रामीणों ने स्कूल पर इकट्ठा होकर विरोध जताया और उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत दर्ज कराई।

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरा देश अमृत महोत्सव के तहत पिछले कई दिनों से जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाल रहा है, वहीं दूसरी तरफ लापरवाही का यह आलम है कि स्वतंत्रता दिवस पर भी ध्वजारोहण नहीं किया गया।

बताया जा रहा है कि स्कूल पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं लहराए जाने की शिकायत विभागीय अधिकारियों को दर्ज कराई गई तो अपराह्न तीन बजे स्कूल के रसोइये ने आकर तिरंगा फहराया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। अगर मामला सही पाया गया तो दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

भाषा सं सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)