जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत |

जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत

जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत

: , September 23, 2022 / 08:18 PM IST

कोरबा, 23 सितंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत हो गई है।

वन विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि अंबिकापुर वन परिक्षेत्र के भुकरा गांव में जंगली हाथी के हमले में गुड्डी (45) की मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि वन विभाग को जानकारी मिली है कि भुकरा गांव में किशन ने घर के समीप खेत में मक्का उगा रखा है और बीती रात करीब 12 बजे हाथियों के दल के गांव से गुजरने के बाद वह और उसकी पत्नी गुड्डी फसल की रखवाली करने घर के बाहर सो गए।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के एक हाथी वापस लौटा और किशन की पत्नी गुड्डी को कुचलकर मार डाला। उनके मुताबिक इस दौरान किशन ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया।

अधिकारियों ने बताया महिला के परिजनों को तत्काल सहायता राशि के रूपए में 25 हजार रुपए दिया गया है तथा शेष 5.75 लाख रुपए सभी औपचारिकता पूर्ण होने के बाद दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि अंबिकापुर वन परिक्षेत्र में पिछले कई दिनों से हाथियों का दल विचरण कर रहा है। जंगल के नजदीक के गांवों में ग्रामीणों को सूचित किया गया है कि वह रात में घर से बाहर मत निकले।

भाषा सं संजीव संजीव राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)