भीषण गर्मी में ठंडे पेय का सहारा, दिन में कर्फ्यू जैसे हालात, जरुरी काम होने पर ही निकल रहे इस शहर के लोग | Conditions of curfew in the days of severe heat, the people of this city leaving only when necessary

भीषण गर्मी में ठंडे पेय का सहारा, दिन में कर्फ्यू जैसे हालात, जरुरी काम होने पर ही निकल रहे इस शहर के लोग

भीषण गर्मी में ठंडे पेय का सहारा, दिन में कर्फ्यू जैसे हालात, जरुरी काम होने पर ही निकल रहे इस शहर के लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 2, 2019/8:10 am IST

बिलासपुर । मौसम ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। अप्रैल माह के अंत में बिलासपुर में पारा 44 डिग्री के पार चला गया जो सामान्य अवधि से दो डिग्री ज्यादा था। फिलहाल बिलासपुर के लोगों को थोड़ी सी राहत देते हुए तापमान 43 डिग्री पर अटका है। मौसम विभाग की मानें तो अभी भी बिलासपुर का पारा सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में फेनी तूफान का कोई असर नहीं है, लेकिन मई महीने में ही तापमान 46 से 47 डिग्री तक पहुंचने का पूरा अनुमान है।

ये भी पढ़ें- घर में घुसकर युवक ने DSP पर की फायरिंग, उपचार के दौरान मौत

बिलासपुर का तापमान अप्रैल और मई महीने में पूरे छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा रहता है और इस वजह से यहां दिन में कर्फ्यू जैसे हालात रहते हैं। मई के शुरूआती दिनों में बिलासपुर की सड़कें दोपहर में सूनी दिखने लगी हैं और लोग जरूरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। इस बीच लोग धूप से बचने के लिए गमछे और मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- युवक की खुदकुशी के बाद परिजनों ने लगाया युवती और पुलिस पर प्रताड़ना…

लोगों को गर्मी से राहत देने के नाम पर फलों के जूस और नींबू पानी की दुकानें भी जगह जगह पर खुल गयी हैं। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है की शीतल पेय के नाम पर लोगों को बाहर की दुकानों से बर्फ युक्त पेय पदार्थ पीने से बचना चाहिए। स्थानीय लोगों की मानें तो वो इस भीषण गर्मी से परेशान हैं, लेकिन काम की मजबूरी के चलते घरों से बाहर निकलना पड़ रहा है।