DGP डीएम अवस्थी ने शिकायतों का किया तत्काल समाधान, मामलों को लेकर पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी से की बात | DGP DM Awasthi resolves complaints immediately

DGP डीएम अवस्थी ने शिकायतों का किया तत्काल समाधान, मामलों को लेकर पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी से की बात

DGP डीएम अवस्थी ने शिकायतों का किया तत्काल समाधान, मामलों को लेकर पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी से की बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 2, 2021/3:18 pm IST

रायपुर: डीजीपी डी.एम. अवस्थी ने आज समाधान कार्यक्रम में आयी शिकायतों पर पुलिस अधीक्षकों और थाना प्रभारियों से वीडियो कॉल पर बात की। जांजगीर जिले के शक्ती थाना इलाके से एक प्रार्थी ने शिकायत भेजी कि दो माह पहले उस पर प्राण घातक हमला हुआ था, जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आयी थीं। लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Read More: 9 फरवरी को किसानों के समर्थन में संसद का घेराव करेगी यूथ कांग्रेस, दिल्ली में जुटेंगे देशभर के कार्यकर्ता

डीएम अवस्थी ने जांजगीर पुलिस अधीक्षक मती पारूल माथुर और शक्ती थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए और उन्हें अवगत कराएं। सूरजपुर निवासी अमरेश कुमार दुबे ने शिकायत भेजी कि अंबिकापुर में उनकी बेटी की मृत्यु डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से हुई है, जिन पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई है।

Read More: बजट के बाद सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट, चांदी भी हुआ सस्ता, जानिए क्या है आज का भाव

डीजीपी ने सरगुजा पुलिस अधीक्षक टी.आर. कोशिमा को निर्देश दिए कि सिविल सर्जन को पत्र लिखकर डॉक्टर की लापरवाही पर जॉच कराएं। बीजापुर से पीड़ित ने बताया कि उनके बेटे की दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी, जिस व्यक्ति ने दुर्घटना की थी उसकी गिरफ्तारी पुलिस द्वार नहीं की जा रही है। डीजीपी के निर्देश पर तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। राजनांदगांव और धमतरी से अवैध शराब बिक्री की शिकायत आई, जिस पर डीजीपी ने तत्काल दोनों जिलों के पुलिस अधीक्षकों को अवैध शराब के विरूद्ध सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए।

Read More: आम बजट: प्रदेश के 4 लाख पेंशनर्स में से सिर्फ 10 हजार पेंशनर्स को ही मिलेगा आयकर रिटर्न की छूट, जानिए क्या है मामला

कांकेर के उड़कुड़ा थाना अन्तर्गत निवासी देवेश कुमार साहू ने बताया कि उन्हें कम सुनाई देता है और श्रवण यंत्र की आवश्यकता है। डीजीपी अवस्थी ने कांकेर पुलिस अधीक्षक अहिरे को निर्देश दिए कि प्रार्थी को श्रवण यन्त्र उपलब्ध कराएं।

Read More: मौसम विभाग ने जारी की ओलावृष्टि व बारिश की चेतावनी, राजस्थान के इन जिलों में अलर्ट