फेसबुक- व्हाट्सएप ग्रुप पर की जा रही उधार की वसूली, ग्राहक को अपमानित होने का तो दुकानदार को ब्लॉक किए जाने का डर | Facebook - WhatsApp group to recover loans Fear of blocking shopkeeper if customer is insulted

फेसबुक- व्हाट्सएप ग्रुप पर की जा रही उधार की वसूली, ग्राहक को अपमानित होने का तो दुकानदार को ब्लॉक किए जाने का डर

फेसबुक- व्हाट्सएप ग्रुप पर की जा रही उधार की वसूली, ग्राहक को अपमानित होने का तो दुकानदार को ब्लॉक किए जाने का डर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : August 24, 2020/7:30 am IST

सूरजपुर । जिले में स्थानीय व्यापारियों ने उधार के पैसे वसूलने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है, व्यापारी अब सोशल मीडिया के सहारे अपने उधार की रकम वसूल रहे हैं। दरअसल पिछले पांच महीनों से लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर दुकाने बंद रही, वहीं छोटे दुकानदार इस दौरान उम्मीद में थे की कम से कम उधार की वापसी से उनका परिवार चल जाएगा, लेकिन व्यापारियों का आरोप है, उन्होंने जिन्हें उधार सामान दिया था, वे लोग इनका फोन नहीं उठाते हैं और ना ही उनके मैसेज का जवाब देते हैं, जिसके बाद स्थानीय व्यापारीयों ने वसूली का अनोखा तरीका अपनाया है।

ये भी पढ़ें-देश में 31 लाख के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 24 घंटे में 61,408 नए केस

व्यापारी, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने पैसे की वसूली करने का प्रयास कर रहे हैं, दुकानदारों के अनुसार अब उनके पास उधारी की रकम वसूलने का कोई उपाय नहीं है, इसलिए वे मजबूरी में सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें- पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने ज्वाइन की बीजेपी, सीएम ने दिलाई सदस्यता, भाजपा में

दुकानदारों का आरोप है की कुछ ग्राहक दबाव के बाद चेक दे देते हैं जो बाउंस हो जाता है। सोश0ल मीडिया में किए गए पोस्ट के बाद ग्राहक को अपनी प्रतिष्ठा की चिंता होगी और वह अपनी उधारी चुकाएगा। इस सोच के साथ ही व्यापारी सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है, हालांकि उसे डर है कि उसे उपभोक्ता ब्लॉक ना कर दें।